हार्ट प्रॉबलम्स डायग्नॉज के चलते ICU में भर्ती हैं सायरा, एंजियोग्राम करने से किया मना

0
33
.

खबर है कि बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानों कुछ दिनों पहले ही मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में एडमिट हुई थी। डॉक्टर की जानकारी के मुताबिक उन्हें हार्ट प्रॉबलम्स डायग्नॉज हुई है। डॉक्टर एंजियोग्राम करना चाहते हैं , लेकिन सायरा ने उन्हे एंजियोग्राम करने की परमिशन देने से मना कर दिया है।

‘एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम’ से हैं सायरा पीड़ित

77 साल की सायरा अपने पति और मशहूर एक्टर दिलीप कुमार की मौत के बाद से ही बीमार रहने लगीं हैं। इसी दौरान सायरा को सांस लेने में तकलीफ, हाई ब्लड प्रेशर और हाई शुगर के बाद 28 अगस्त को खार के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया, “कल उनके हार्ट का चेकअप हुआ था जिसमें ‘एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम’ नाम की बीमारी उन्हें डायग्नॉज हुई है।”

सायरा को एंजियोग्राम करने से किया मना

डॉक्टर्स ने सीएजी (कोरोनरी एंजियोग्राम) करने की सलाह दी है, लेकिन सायरा ने इसके लिए मना कर दिया। डॉक्टर ने बताया कि अगर वह अपनी सहमति देती हैं, तो हम एंजियोग्राफी कर सकते हैं। उनका इलाज कर रहे डॉक्टर के मुताबिक दिलीप साहब की मौत के बाद से सायरा डिप्रेशन से भी जूझ रही हैं। वह ज्यादा नहीं सोती हैं और घर जाना चाहती हैं। एक्ट्रेस को जल्द ही आईसीयू से निकाल कर कमरे में शिफ्ट किया जा सकता है।

सायरा-दिलीप की जोड़ी

सायरा बानो ने 1961 की फिल्म ‘जंगली’ में शम्मी कपूर के साथ अपने करियर की शुरुआत की और ‘ब्लफ मास्टर’, ‘झुक गया आसमान’, ‘आई मिलन की बेला’, ‘प्यार मोहब्बत’, ‘विक्टोरिया नंबर 203’, ‘आदमी और इंसान’, जैसी फिल्मों में दिखाई दीं थीं। सायरा-दिलीप की जोड़ी ने ‘सगीना’ और ‘गोपी’ सहित कई फिल्मों में एक साथ काम किया और 1966 में दोनों ने शादी की थी। बता दें कि, दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद 7 जुलाई को 98 साल की उम्र में निधन हो गया था।

.