सलमान खान ला रहे अपने बैनर का पहला वेब शो ’92 डेज’

0
23
.

डेस्क न्यूज : सलमान खान इन दिनों बतौर एक्‍टर ‘टाईगर 3’ की शूटिंग कर रहे है। बताया जा रहा है कि’टाईगर 3’की शूटिंग रूस, तुर्की और ऑस्ट्रिया में की गई है। खबर है कि प्रोड्यूसर के तौर पर सलमान अपने बैनर ‘सलमान खान फिल्म्स’ के वेब सीरिज ’92 डेज’ की शूटिंग शुरू करने वाले है। 4 अक्‍टूबर से शूटिंग शुरू हो जाएगी। सलमान खान के बहनोई आयुष शर्मा इस सीरीज में लीड रोल में हैं। इसमें बाकी स्टार कास्ट साउथ से ली गई है। ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन का फोकस फैमिली ऑडियंस को भी टारगेट करना है। उन्‍हें ध्‍यान में रखते हुए वो शोज बनवा रहें हैं। खुद सलमान भी सामाजिक सरोकार से जुड़े टॉपिक से डिजिटल डेब्‍यू करना चाहते हैं। वेब सीरिज ’92 डेज’ की शूटिंग आगरा, धौलपुर, मुरैना, ग्‍वालियर, दतिया, झांसी, ओरछा और चंदेरी के लोकेशनों पर होगी।

‘बागबान’ की तरह हो सकती है इस वेब सीरीज की कहानी
शो से जुड़े सूत्रों ने इस सीरीज से जुड़ी बड़ी रोचक बातें शेयर की हैं। सूत्रों के मुताबिक, “यह कहानी थोड़ी बहुत ‘बागबान’ की तरह है। बुजुर्ग होने पर जिस तरह उस फिल्‍म में अमन वर्मा, समीर सोनी, साहिल चड्ढा आदि के किरदार अपने परिजनों को घर से बेघर होने पर मजबूर करते हैं, कुछ उस तरह की प्‍लॉट वेब शो ’92 डेज’ में है। यहां उस तरह के बुजुर्गों की तादाद 17 है। यह संभवत: पहली ऐसी वेब सीरीज है, जहां ज्‍यादातर बुजुर्ग कलाकार 50 प्‍लस उम्र के हैं, उन सभी के साथ भी ऐसा होता है। वो सब भी अपने बेटों से सताए हुए हैं।”

वेब शो का टाइटल ’92 डेज’
सूत्रों ने बताया, “अचानक एक दिन वो सभी 17 बुजुर्ग तय करतें हैं कि अपने फोन ऑफ कर बुलेट लेकर रोड ट्रिप पर निकल लेते हैं, बिना किसी को बताए। उनकी खोज में फिर आयुष शर्मा और बेटे बने बाकी युवा कलाकार बाहर निकलते हैं। फिलहाल इस वेब शो का टाइटल ’92 डेज’ रखा गया है। इसे सलमान के साथ-साथ साउथ के दो और प्रोडक्शन हाऊस प्रोड्यूस कर रहें हैं। चार अक्‍टूर से पहले तकरीबन इन्‍हीं लोकेशनों पर राज शांडिल्‍य के बैनर की ‘जनहित में जारी’ की भी शूटिंग होगी। वह फिलहाल थिएटरों को ध्‍यान में रख लिखी और शूट की जाएगी।”

अक्‍टूबर से लेकर दिसंबर तक जारी रहेगी ’92 डेज’ की शूटिंग
इस वेब शो की शूटिंग चार अक्‍टूबर से लेकर दिसंबर तक जारी रहेगी। हर चार दिन के बाद बुजुर्गों को रेस्‍ट दिया जाएगा, वह इसलिए कि यह हेक्टिक शेड्यूल होगा। रोड ट्रिप की कहानी है। साउथ से बाहुबली फेम नसर, 1986 में आई ‘मिस्‍टर भारत’ फेम राजशेख्‍र और मशहूर कॉमेडियन ब्रह्मनंदनम आदि इस वेब शो में अहम रोल में हैं।

.