IND vs ENG: संजय मांजरेकर ने कहा- ईशान की डेब्यू मैच में ऐसी बल्लेबाजी धवन के लिए सबसे बड़ी चुनौती, टी20 रेस में हो गए पीछे

0
91
Sanjay Manjrekar feels Shikhar Dhawan has taken backseat in race for T20I opening spot
.

स्पोर्ट्स डेस्क. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और फुल टाइम क्रिकेट पंडित संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) टी20 क्रिकेट में अब बैकसीट पर चले गए हैं. क्रिकेट विशेषज्ञ मांजरेकर जेंटलमैन्स गेम में अपने साहसी कमेंट के लिए जाना जाता है. मांजरेकर अक्सर सोशल मीडिया और इंटरव्यूज के दौरान क्रिकेटरों और क्रिकेट को लेकर अपने कमेंट्स बेबाकी से सामने रखते हैं. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में भी मांजरेकर अपने एक्सपर्ट कमेंट्स दे रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने शिखर धवन को लेकर भी अपनी राय सामने रखी है.

संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि ईशान किशन (Ishan Kishan) के डेब्यू और उनकी पहले ही मैच की परफॉर्मेंस के बाद उन्होंने शिखर धवन के लिए चुनौती पेश कर दी है. भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को दूसरे टी20 में विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व में ईशान किशन ने डेब्यू मैच में 32 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली और ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड जीता.

ईशान किशन (Ishan Kishan) की बल्लेबाजी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा कि टीम इंडिया की बेंच में बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में मांजरेकर ने कहा, ”अगले टी20 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी सुनिश्चित है.” उन्होंने कहा, ”टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वापसी तय है. उनके आने से टीम का दबाव कम होगा.”पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, ”इस दौड़ में जो बैकसीट पर होगा, उनमें शिखर धवन हैं. ईशान किशन (Ishan Kishan) इस दौड़ में आगे निकल गए हैं. केएल राहुल को फॉर्म दिखानी होगी.” रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पहले दो मैचों में रेस्ट दिया गया था. राहुल और धवन अपनी जगह तय करने में असफल रहे हैं. तीसरा मैच जीतकर भारत इस टी20 सीरीज में अपनी बढ़त बनाना चाहेगा.

बता दें कि टी20 सीरीज के पहले मैच में आठ विकेट से शर्मनाक हार झेलने के बाद भारत ने दूसरे मैच में सात विकेट से जीत दर्ज करके पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी की. विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी टीम दूसरे मैच में हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रही थी. ऐसे में भारतीय टीम विजयी प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं करना चाहेगी, हालांकि नियमित सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की दो मैचों में आराम के बाद वापसी संभव है. केएल राहुल को उनके लिए जगह बनानी होगी जो दोनों पारियों में नाकाम रहे. साथ ही भारत का लक्ष्य अक्टूबर में अपनी मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए सही संयोजन तलाशना है.

.