फिल्म “देवराज” में इंद्र का रोल निभाने वाले एक्टर सतीश कौल का हुआ अंतिम संस्कार…

0
75
Satish Kaul's last rites performed by covid Protocol in Ludhiana
.

डेस्क. पंजाबी फिल्मों के अमिताभ और बीआर चोपड़ा की फिल्म में देवराज इंद्र का रोल निभाने वाले एक्टर सतीश कौल (Satish Kaul) का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल से हुआ। उन्हें लुधियाना के मॉडल टाउन क्रीमेटोरियम में मुखाग्नि दी गई। सतीश कोरोना पॉजिटिव थे, इसलिए इस दौरान गिनती के लोग ही मौजूद रहे। अंतिम संस्कार उनकी मुंहबोली बहन सत्या देवी की मौजूदगी में हुआ। 74 साल के सतीश को अपने आखिरी दिनों में न तो सरकार से मदद मिली न ही उस इंडस्ट्री से जहां उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्में और कई टीवी शो किए थे। इतना ही नहीं उनका इलाज भी लुधियाना के एक चैरिटेबल हॉस्पिटल में चल रहा था।

सतीश चाहते थे एक्टिंग करना और जगह खरीदना

पिछले साल लॉकडाउन के दौरान सतीश (Satish Kaul) ने एक इंटरव्यू में अपने मुश्किल हालात जाहिर किए थे। उन्होंने कहा था- “मैं दवाओं, किराने के सामान और जरूरत की बेसिक चीजों के लिए संघर्ष कर रहा हूं। मैं इंडस्ट्री के लोगों से मदद की अपील करता हूं। मुझे अभिनेता के तौर पर बहुत प्यार मिला। अब मैं इंसान के तौर पर लोगों का ध्यान चाहता हूं।”

सतीश ने बताया था कि “फिलहाल, मेरी इच्छा एक अच्छी जगह खरीदने की है, जहां मैं रह सकूं। एक्टिंग की आग अभी भी मेरे अंदर है। यह बुझी नहीं है। काश कोई आज भी मुझे कोई रोल दे दे। मैं कोई भी रोल कर लूंगा। मैं फिर से एक्टिंग करने के लिए एक्साइटेड हूं।”

सतीश (Satish Kaul) ने टीवी पर ‘महाभारत’ के अलावा ‘विक्रम और बेताल’ के साथ-साथ बड़े पर्दे पर ‘प्यार तो होना ही था’ और ‘आंटी नंबर 1’ जैसी फिल्मों में काम किया था। बताया जाता है कि मुंबई से पंजाब जाने के बाद 2011 के आसपास सतीश ने एक्टिंग स्कूल खोला था। लेकिन वे इसमें सफल नहीं हुए।

.