बिहार- 10 महीने बाद खुले स्कूल तो छात्र-छात्राओं के खिल उठे चेहरे, थर्मल स्कैनिंग और सहमति पत्र भरने के बाद मिली एंट्री

0
376
फाइल फोटो।।
.

पटना. बिहार के गया में 10 महीने बाद सोमवार को स्कूल खुलने के बाद छात्र-छात्राओं के चेहरे खुशी से खिल उठे। सोमवार को क्लास 6 से क्लास 8 तक के स्कूल खुल गये हैं। इस दौरान स्कूल प्रशासन की व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त दिखीं। स्कूल के गेट पर थर्मल स्कैनिंग और सहमति पत्र भरने के बाद ही उन्हें एंट्री मिली। छात्रों को मास्क भी बांटे गए। क्लासरूम में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सिटिंग अरेंजमेंट की व्यवस्था थी।

थर्मल स्कैनिंग हुई, मास्क बांटे गए

गया शहर के 100 से अधिक प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में छात्र पहुंचे। स्कूल गेट पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था दिखी। स्कैनिंग से पहले अभिभावक सहमति पत्र भरते दिखे। इसके बाद छात्रों की लंबी लाइन लगी। क्लास में पहुंचने के बाद सिटिंग अरेंजमेंट भी सोशल डिस्टेसिंग के अनुरूप हुई। एक बेंच पर एक छात्र बैठा। इसके अलावा मास्क भी बांटे गए। सिटी इंटरनेशनल स्कूल में पहले मास्क चेकिंग हुई इसके बाद थर्मल स्कैनिंग की गई।

लगभग 339 दिन बाद स्कूल आने की खुशी छात्रों के चेहरे पर झलक रही थी। स्कूल गेट के बाहर जैसे ही बिछड़े यार मिले, मस्ती शुरू हो गई। लेकिन, क्लास शुरू होने वाले थे इसलिए वे लाइन में लग गए। इससे पहले ऑनलाइन क्लास के जरिए तो भेंट होती थी, लेकिन आज सामने से मिलकर पुरानी यादें ताजा हो गईं। मदर इंटरनेशनल स्कूल की छठी की छात्रा आकांक्षा ने बताया कि आज से क्लास में पढा़ई होगी। इससे पहले हम लोग ऑनलाइन क्लास कर रहे थे।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here