पश्चिम बंगाल में COVID-19 मामलों में तेजी को देखते हुए 3 जनवरी से स्कूल, कॉलेज बंद

0
111
.

 पश्चिम बंगाल सरकार ने जारी किया गाईडलाइन

पश्चिम बंगाल में 4,512 ताजा संक्रमण हुए, जिनमें से 2,398 संक्रमण कोलकाता से थे,राज्य में मरने वालों की संख्या 19,773 

फर्स्ट आई न्यूज डेस्क:

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल सरकार ने 2 जनवरी को दैनिक COVID-19 मामलों में तेजी को देखते हुए कई नए प्रतिबंधों की घोषणा की। स्कूल, कॉलेज, स्पा सोमवार 3 जनवरी से बंद रहेंगे, जबकि सभी सरकारी और निजी कार्यालयों को 50 फीसदी क्षमता से संचालित करने की अनुमति होगी।

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने एएनआई के हवाले से कहा, “कल से राज्य में सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, स्पा, सैलून, ब्यूटी पार्लर, चिड़ियाघर और मनोरंजन पार्क बंद रहेंगे। उन्होंने कहा, “सभी सरकारी और निजी कार्यालय 50% क्षमता पर संचालित होंगे, सभी प्रशासनिक बैठकें वर्चुअल मोड के माध्यम से आयोजित की जाएंगी,” उन्होंने कहा। सरकार ने कहा कि रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी।

लोकल ट्रेनें सोमवार से 50% क्षमता के साथ शाम 7 बजे तक चलेंगी। मुख्य सचिव ने कहा, “पश्चिम बंगाल दिल्ली और मुंबई से सप्ताह में केवल दो बार उड़ानें संचालित करता है, जो सोमवार और मंगलवार को 5 जनवरी को होगी। सभी शॉपिंग मॉल और बाजार रात 10 बजे तक खुले रह सकते हैं लेकिन आधी क्षमता के साथ। लंबी दूरी की ट्रेनें अपने सामान्य समय के अनुसार चलेंगी। कोलकाता में मेट्रो ट्रेनें 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगी। सिनेमा हॉल और थिएटर 50 फीसदी क्षमता के साथ चल सकते हैं। बैठकें और सम्मेलन एक समय में अधिकतम 200 लोगों या हॉल की 50 प्रतिशत क्षमता, जो भी कम हो, के साथ आयोजित किए जा सकते हैं। बार और रेस्तरां को रात 10 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी जाएगी, जबकि भोजन और अन्य आवश्यक उत्पादों की होम डिलीवरी की अनुमति सामान्य परिचालन घंटों के अनुसार दी गई थी। शादियों में केवल 50 लोगों और अंतिम संस्कार और दफन सेवाओं के दौरान 20 लोगों को अनुमति दी जाएगी। इस सप्ताह की शुरुआत में, बंगाल सरकार यूनाइटेड किंगडम से कोलकाता के लिए सभी सीधी उड़ानों को अस्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया बढ़ते कोरोनावायरस मामलों के बीच 3 जनवरी से प्रभावी।

एक स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि शनिवार को पश्चिम बंगाल में 4,512 ताजा संक्रमण हुए, जिनमें से 2,398 संक्रमण कोलकाता से थे। शनिवार को नौ और मौतों के साथ, राज्य में मरने वालों की संख्या 19,773 हो गई। राज्य में ओमाइक्रोन की संख्या 16 है।

एक अधिकारी ने कहा कि इस बीच, पश्चिम बंगाल के बिजली मंत्री अरूप बिस्वास को शनिवार को कोलकाता में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब उन्होंने सीओवीआईडी ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

.