LAC के साथ LoC पर बढ़ी निगरानी, नापाक पाक की हरकतों का जवाब देने को तैयार भारत

0
187
.

नई दिल्ली। भारत औऱ चीन के बीच लद्दाख में LAC पर गतिरोध लगातार जारी है। इस बीच सेना ने पश्चिमी मोर्चे पर भी निगरानी तेज कर दी है। ताकि पाकिस्तान अपने गंदे इरादों पर कामयाब ना हो सके। बुधवार को एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी कि LAC के साथ LoC पर भी निगरानी बढ़ा दी गई है। भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी ने 2014   में संसदीय समिति को बताया था कि अगर चीन भारत के खिलाफ आक्रमक अभियान शुरू करता है तो पाकिस्तान भी भारत को अशांत करने की कोशिश करने में पीछे नहीं हटेगा।

कुछ ही समय पहले हुई सैन्य गतिविधियों की जानकारी रखने वाले अधिकारी ने बताया कि भारत के लिए इस समय दोनों मोर्चे पर युद्ध जैसी स्तिथि अभी नहीं है। लेकिन फिर भी हमें हमेशा किसी भी स्तिथि से लड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि हमारे सुरक्षाबल हर खतरे का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। लेकिन हमें चीन और पाकिस्तान से लड़ने के लिए सैन्य रूप से तैयार रहना होगा।

ब्राजील के राष्ट्रपति के साथ हो रही थी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, न्यूड हो गया शख्स

दूसरे अधिकारी का कहना है कि भारतीय सेना ने चीन और पाकिस्तान से खतरे को “कंटीजेंसी-3” के रूप में वर्णित किया है। कंटीजेंसी 1 और 2 दो देशों से अलग-अलग खतरे को दर्शाता है। उत्तरी सेना के पूर्व कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा (रिटायर) ने कहा “तीन परमाणु-हथियार संपन्न देश एक ही समय में युद्ध में नहीं जा सकते हैं। लेकिन चीन और पाकिस्तान के बीच गहरे सैन्य संबंध हैं। भारतीय सशस्त्र बलों को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए”।

 

 

.