मार्नस लाबुशेन की दाल-रोटी देख जानें क्यों PCB पर फूटा क्रिकेट फैंस का गुस्सा

0
71
.

Sports Desk: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट से पहले, कंगारू बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने ट्विटर पर दाल-रोटी की एक तस्वीर शेयर की. उन्होंने दाल-रोटी की तारीफ में कसीदे पढ़े. लेकिन ट्विटर यूजर्स को लाबुशेन की दाल-रोटी पसंद नहीं आई. उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ट्रोल करना शुरू कर दिया. पाकिस्तान 12 मार्च से कराची के नेशनल स्टेडियम में 3 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा. रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ. रावलपिंडी की बेजान पिच की तीखी आलोचना हुई.

कराची में दूसरे टेस्ट मैच से पहले मार्नस लाबुशेन द्वारा ​ट्विटर पर साझा की गई दाल-रोटी की तस्वीर पर भारतीय और पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक भिड़ गए. भारतीय क्रिकेट फैंस खाने की गुणवत्ता को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आलोचना कर रहे थे. वहीं, पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस अपने देश के क्रिकेट बोर्ड का बचाव कर रहे थे.

 

मार्नस लाबुशेन की दाल-रोटी की आलोचना करता ट्विटर यूजर

भारतीय क्रिकेट फैंस ने मार्नस लाबुशेन से पूछा कि क्या वह ‘जेल में’ हैं. उनके कहने का मतलब था कि इससे अच्छी दाल-रोटी तो जेल में बंद कैदियों को मिलती है. कुछ पाकिस्तानी प्रशंसकों ने भी पीसीबी के खाने का मजाक उड़ाया. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, आसाराम बापू भी जेल में यही खाना खा रहे हैं.

 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 24 साल बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही है. रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट मैच एक बेजान पिच पर ड्रॉ में समाप्त हुआ. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और इमाम-उल-हक ने 5वें दिन दूसरी पारी में शतक जड़ा.

 

पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 474/4 के स्कोर पर घोषित किया था. इमाम-उल-हक ने पहली पारी में भी शतक जड़ा. अजहर अली ने 185 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में अपनी पहली पारी में 459 रन बनाए. पाकिस्तानी टीम ने दोनों पारियां में सिर्फ 4 विकेट गंवाकर 728 का स्कोर खड़ा किया.

 

ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुशेन नर्वस नाइनटीज के शिकार हुए. ख्वाजा ने 97 और लाबुशेन ने 90 रनों की पारियां खेलीं. स्टीव स्मिथ 78 और डेविड वॉर्नर ने 68 रन बनाए. पाकिस्तान के लिए नौमान अली ने सर्वाधिक 6 विकेट झटके. शाहीन शाह अफरीदी को 2, नसीम शाह और साजिद खान को 1-1 विकेट मिला.

 

एक​ ट्विटर यूजर ने मार्नस लाबुशेन के खाने की तस्वीर पर कॉमेंट करते हुए लिखा, ”आज के बाद मैं कभी मेस के खाने की बुराई नहीं करूंगा.”

 

एक दूसरे ट्विटर यूजर ने कॉमेंट किया, ”इससे खराब दाल और रोटी मैंने कभी नहीं देखा मार्नी. मैं उम्मीद करता हूं कि इस साल के अंत में तुम बेहतर दाल-रोटी खा सकोगे.” इस ट्विटर यूजर का इशारा इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे की ओर था.

.