लखनऊ :- भारत जोड़ो अभियान के समर्थन में चलाया हस्ताक्षर अभियान

0
168
Signature campaign launched
.

Signature campaign launched लखनऊ :- एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक आदित्य चैधरी द्वारा मंगलवार को लखनऊ के बाबू बनारसी दास विश्वविद्यालय में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के नेतृत्व में चल रही ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के समर्थन में छात्रों की विभिन्न मांगों को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। विश्वविद्यालय में मौजूद छात्रों ने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का व्यापक समर्थन किया गया।

Signature campaign launched हस्ताक्षर अभियान

इस मौके पर एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक आदित्य चैधरी ने बताया कि छात्रों के लिए देश भर में छात्र आयोग का गठन किया जाना चाहिए तथा छात्र अधिकार कानून को तत्काल बनाये जाने की आवश्यकता है जिससे छात्रों के हितों की रक्षा हो सके तथा उनके समक्ष आने वाली समस्याओं का निदान हो सके। उन्होंने कहा कि कि आज देश में सबसे ज्यादा हताश और परेशान छात्र और युवा है। जहां एक तरफ महंगी शिक्षा को लेकर व शिक्षा के निजीकरण को लेकर उद्वेलित है वहीं बेरोजगारी का दंश झेलने के लिए विवश है।

इन सभी समस्याओं के निराकरण के लिए छात्र आयोग और छात्र अधिकार कानून का बनाया जाना बहुत ही जरूरी हो गया है। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से आदित्य चैधरी, शिवम रावत, अभिषेक राजवंशी, अभिनव कुट्टन सहित भारी संख्या में छात्रों ने एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक आदित्य चैधरी के नेतृत्व में हस्ताक्षर अभियान में हिस्सा लिया।

.