रायबरेली :- स्मृति ईरानी ने परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया

0
116
Smriti Irani inaugurated
.

Smriti Irani inaugurated रायबरेली :- वस्त्र एवं महिला, बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने विकास खण्ड डीह के अन्तर्गत विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण किया। केन्द्रीय मंत्री विकास खण्ड डीह में 6 करोड़ 76 लाख 72 हजार 980 रूपये लागत की 101 परियोजनाओं में से 36 का लोकार्पण व 65 का शिलान्यास बटन दबाकर किया।

लाभार्थियों को आवास प्रमाण पत्र का वितरण किया

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार गरीबों की हितेषी है जो सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास मूलमंत्र को लेकर सभी के सुख समृद्धि विकास के साथ ही देश व प्रदेश का चौमुखी विकास की ओर बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि सलोन विधायक आशोक कुमार व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि विवेक विक्रम सिंह द्वारा सड़कों का चौड़ीकरण, डीह विद्युत केन्द्र की क्षमता बढ़ाने एवं पुल निर्माण आदि कार्यो की मांग करने पर उन्होंने जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव को मांग पत्र को देकर नियमानुसार कार्यो को पूर्ण करने के लिए कहा। इससे पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने आयुष्मान गोल्डन कार्ड योजनान्तर्गत पात्र लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड वितरण के साथ ही मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के अन्तर्गत पात्र लाभार्थियों को आवास प्रमाण पत्र का वितरण किया।

Smriti Irani inaugurated बच्चों का अन्नप्राशन भी कराया

केन्द्रीय मंत्री ने कायाकल्प योजना में प्रदेश में प्रथम स्थान पाने वाली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डीह को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने इससे पूर्व बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की तथा बच्चों का अन्नप्राशन भी कराया। इसी बीच उन्होंने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के बनाए गए बांस के डलवों को भी खरीदा। उन्होंने अन्य स्टालों का भी अवलोकन किया। इस मौके पर डीएम माला श्रीवास्तव,एसपी आलोक प्रियदर्शी,सीडीओ पूजा यादव,एडीएम पूजा मिश्रा एवं समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

.