सपा मुखिया अखिलेश यादव ने संसद में कही एक ऐसी बात, पीएम मोदी जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे…

0
271
.

लखनऊ. सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने संसद में पीएम मोदी द्वारा किसान आंदोलन पर दिए गये बयान पर कटाक्ष किया है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मंगलवार को संसद में कहा कि राष्ट्र ने आंदोलन के जरिए स्वतंत्रता प्राप्त की। आंदोलन के माध्यम से असंख्य अधिकार प्राप्त हुए। महिलाओं को आंदोलन के माध्यम से मतदान का अधिकार प्राप्त हुआ। महात्मा गांधी राष्ट्र के पिता बने क्योंकि उन्होंने अफ्रीका, देश और विश्व में आंदोलन किया।

यूपी से बड़ी खबर- BJP-BSP के दर्जनों नेताओं ने ज्वाइन की सपा, तो अखिलेश यादव बोले कुछ ऐसा

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि आंदोलन के बारे में क्या कहा जा रहा है? वे लोग आंदोलनजीवी हैं। मुझे उन लोगों को क्या कहना चाहिए जो दान लेने के लिए बाहर जाते हैं? क्या वे चंदा जीवी संगठन के सदस्य नहीं है? अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि कल मैंने एमएसपी था, एमएसपी है और एमएसपी रहेगा सुना। यह सिर्फ भाषण में है लेकिन जमीन पर नहीं। किसानों को यह नहीं मिल रहा है। मैं आंदोलनकारी किसानों को बधाई देता हूं कि उन्होंने पूरे भारत के किसानों को जगाया है।

यूपी से बहुत बड़ी खबर- शिवपाल यादव ने कर दिया ऐलान, BJP को हराने के लिए भतीजे अखिलेश यादव…

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि यदि सरकार कहती है कि कानून किसानों के लिए हैं, अगर किसान इसे स्वीकार नहीं कर रहे हैं तो इसे वापस क्यों नहीं लिया जा रहा है। आखिर सरकार को कौन रोक रहा है? अखिलेश ने आगे कहा कि ऐसे आरोप हैं कि सरकार ने कॉरपोरेट्स के लिए कारपेट बिछाया है। बता दें कि प्रधानमंत्री ने राज्य सभा में कहा कि पिछले कुछ समय से इस देश में आंदोलन जीवियों की एक नई जमात पैदा हुई है जो आंदोलन के बिना जी नहीं सकती।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here