SSP ओपी सिंह ने किया तबादला, 97 पुलिसकर्मी भेजे गए दूसरे थानों में

0
25
.

बदायूं: बदायूं में तैनात पुलिसकर्मियों का एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने इधर से उधर तबादला किया है। इस तबादले में हेड कांस्टेबल और कांस्टेबलों को शामिल किया गया है। 97 पुलिसकर्मी एक स्थान से दूसरे स्थान पर तैनात किए गए हैं। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में तबादलों की एक और सूची जारी होगी, जिसमें दरोगा समेत इंस्पेक्टर रैंक के पुलिसकर्मी शामिल होंगे।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शासन स्तर पर यह फरमान जारी हुआ है कि एक ही स्थान पर तैनात ऐसे पुलिसकर्मियों को हटाया जाए, जिनका कार्यकाल मार्च 2022 में 3 साल का हो जाएगा। इस प्रक्रिया के तहत जहां 12 इंस्पेक्टरों समेत तकरीबन 70 दरोगा गैर जिले भेजे जा चुके हैं तो वहीं भारी संख्या में हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल भी दूसरे जिलों में तैनात कर दिए गए। जबकि अब जिला स्तर पर पुलिसकर्मियों की तबादला प्रक्रिया चल रही है। इसी प्रक्रिया के तहत 97 पुलिसकर्मी बदले गए हैं।

कार्यकाल का समय है बाकी

जिले में ही एक स्थान से दूसरे स्थान पर तबादला पाने वाले पुलिसकर्मी ऐसे हैं, जिनका बदायूं समेत रेंज में भी कार्यकाल बाकी है। ऐसे में इन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर तैनात किया जा रहा है। ताकि आने वाले दिनों में यह अपने तैनाती स्थल की भौगोलिक और आपराधिक स्थिति समझ लें और चुनाव के दौरान सक्रिय रहते हुए शांति व्यवस्था बनाने में मददगार साबित हों।

एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने बताया कि तबादला प्रक्रिया फिलहाल जारी है और पुलिसिंग में पारदर्शिता समेत शासन के निर्देशों का पालन करने के लिए यह प्रक्रिया अपनाई जा रही है। इसके साथ ही गैर जिलों से आए पुलिसकर्मियों को भी मौका दिया जा रहा है। ताकि वह भी अपने अनुभवों के आधार पर भयमुक्त समाज की स्थापना में सहयोग कर सकें।

.