अलीगढ़ में STF की बड़ी कार्रवाई, बरामद हुआ अवैध हथियारों का जखीरा, 6 गिरफ्तार

0
30
.

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने अलीगढ़ (Aligarh) में भारी मात्रा में अवैध हथियार (Illegal Arms) और कारतूस बरामद किए हैं. यहां ताले की चाबी बनाने की फैक्ट्री की आड़ में तमंचे बनाए जा रहे थे. कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के भुजपुरा इलाके में पुलिस ने गुरुवार देर रात छापेमारी (Raid) करते हुए अवैध हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी है. मौके से फैक्ट्री मालिक सहित अन्य 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से 19 तमंचे, एक रिवाल्वर, चार अर्द्धनिर्मित तमंचे व उन्हें बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. इस फैक्ट्री से उप्र के कई जिलों में हथियारों की सप्लाई की जा रही थी.

पुलिस ने बताया कि गुरुवार को यूपी एसटीएफ की अलीगढ़ यूनिट ने कायमगंज के शहरोंज़, अंजुम, शाहिद, धर्मवीर सिंह, अनूप कुमार और भूरे नाम के आरोपियों को गिरफ्तार किया. एसटीएफ ने इनके कब्जे से भारी मात्रा में 32 बोर के 19 रिवाल्वर 315 बोर के अर्ध निर्मित रिवाल्वर बरामद किए. शुरुआती पूछताछ में पता चला कि ये आरोपी भारी मात्रा में उत्तर प्रदेश और दिल्ली एनसीआर के इलाकों में हथियारों की तस्करी किया करते थे. उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीमें इस गैंग से जुड़े बाकी आरोपियों की तलाश कर रही है.

वहीं, मौके से अंजुम जैदी समेत 6 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया. इसमें अंजुम व उसके साथी सफरोज को चार अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया. थाने ले जाकर की गई पूछताछ में सामने आया कि इस फैक्ट्री को वह फर्रुखाबाद के कायमगंज के गैंग के साथ मिलकर चला रहे थे. जहां देर रात तक कोतवाली पुलिस STF की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस अधिकारियों द्वारा की गई पूछताछ में पता चला है कि यह गिरोह अंतरजनपदीय है. ऐसे में पुलिस की शुरुआती पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी काफी लंबे समय से शस्त्रों की तस्करी कर रहे थे. वहीं, आरोपी अलीगढ़ में तमंचों को नहीं बेचते थे, बल्कि कानपुर व प्रदेश के अन्य जिलों में सप्लाई करते थे.

.