यूपी- धमाके के साथ पटाखा फैक्ट्री में अचानक हुआ विस्फोट, 5 मजदूरों की मौत, 4 की हालत नाजुक

0
67
Sudden explosion in a firecracker factory in Bijnor district in Uttar Pradesh on Thursday
.

क्राइम डेस्क. उत्तर प्रदेश में बिजनौर जिले की एक पटाखा फैक्ट्री में गुरुवार को अचानक विस्फोट हो गया। इस हादसे में पांच मजदूरों की जान चली गई जबकि चार की हालत गंभीर बनी है। मौके पर पुलिस तथा जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं। राहत कार्य तेजी से जारी है। बताया जा रहा है कि इस घर में विस्फोटक सामग्री बनाई जा रही थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार, जिले के बख्शीवाला क्षेत्र के बुखारा गांव निवासी यूसुफ ने एक मकान ले रखा है। गांव में गुरुवार को दिन में एक मकान में भयंकर विस्फोट हो गया। यहां पर अवैध तरीके से घर में पटाखा निर्माण का काम चल रहा था। विस्फोट इतना भीषण थी कि वहां पर मकान का एक हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया जबकि पांच मजदूरों के शव मौके से मिले हैं। गंभीर रूप से घायल चार लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

चार मजदूरों की हालत नाजुक

वहां पर काम कर रहे अन्य चार की काफी चोटिल हैं। इन लोगों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। यूसुफ को लाइसेंसधारी पटाखा विक्रेता बताया गया है। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे यूसुफ को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया। चारों घायलों को बिजनौर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां पर पुलिस उनसे घटना की जानकारी ले रही है।

.