आरसीबी टीम की जर्सी का रंग इस बार लाल नहीं बल्कि नीला होगा,जानें क्यों

0
19
.

नई दिल्‍ली : आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. सभी टीमें जीत की तैयारी में जारो शोरो से जुटें हैं। भारत बनाम इंग्‍लैंड सीरीज खत्‍म होने के बाद सभी खिलाड़ी इस वक्‍त यूएई पहुंच चुके हैं. जो खिलाड़ी पहले पहुंचे थे, वे अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त पूरा करने के बाद प्रैक्‍टिस शुरू कर चुके हैं, वहीं जो खिलाड़ी दो तीन दिन पहले ही पहुंचे हैं, वे अभी क्‍वारंटीन में हैं. इस बीच सभी की नजर विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी पर है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है. हालांकि इस बार टीम अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है. हर आईपीएल की तरह इस बार भी टीम लाल की जगह नीली जर्सी पहनकर एक मैच खेलती हुई नजर आने वाली है. आरसीबी ने साफ किया है कि ये मैच केकेआर के साथ होगा.

RCB की टीम पहनेगी नीली जर्सी

आरसीबी ने अपने ट्विटर हैंडल पर बताया है कि टीम इस बार केकेआर के साथ मैच खेलने के लिए जब मैदान में उतरेगी तो टीम की जर्सी का रंग लाल नहीं, बल्‍कि नीला होगा. टीम ने कहा है कि कोविड के दौरान फ्रंटलाइन योद्धाओं के लिए ये जर्सी पहनी जाएगी, जो पीपीई किट से मिलती जुलती है. टीम ने कहा है कि जो लोग कोविड महामारी में आगे आकर लड़ रहे हैं, ये उनको समर्पित होगा. हालांकि यहां ध्‍यान ये भी रखना होगा कि जब भी आरसीबी ने अपनी लाल रंग की जर्सी छोड़कर कोई दूसरी जर्सी पहनी है तो टीम ज्‍यादा मैच जीत नहीं पाई है.

इस बीच आरसीबी में पहले चरण से दूसरे चरण में कुछ बदलाव भी हो गए हैं. टीम के कुछ खिलाड़ी टीम से बाहर हो गए हैं, वहीं नए खिलाड़ियों ने एंट्री ली है. इसको लेकर पहली बार विराट कोहली का बयान भी सामने आया है. विराट कोहली ने कहा है कि रिप्लेस्मेंट के तौर पर शामिल हो रहे खिलाड़ी अच्छी प्रतिभाओं के साथ आ रहे हैं. एडम जम्पा, डेनियल सैम्स, फिन एलेन, केन रिचर्डसन और वाशिंगटन सुंदर अलग-अलग कारणों से आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में हिस्सा नहीं ले सकेंगे, जिसके चलते आरसीबी ने इनके रिप्लेस्मेंट के तौर पर वनिंदु हसरांगा, दुसमंथा चमीरा, टिम डेविड, जॉर्ज गारटोन और आकाश दीप को टीम में लिया है. कप्‍तान कोहली ने फ्रेंचाइजी की ओर से पोस्ट किए गए वीडियो में कहा कहा कि मैंने सबके साथ बात की है, पिछले महीने मेरी सब से बात हुई थी. हमने अपने कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों की जगह अच्‍छे खिलाड़ियों के साथ रिप्लेस किया है. हमारे कुछ अहम खिलाड़ी जरूर हमारे साथ नहीं होंगे पर जो भी प्लेयर टीम में शामिल होने जा रहे हैं उनके पास भी कमाल की प्रतिभा है. मैं काफी उत्साहित हूं उनके साथ अभ्यास करने के लिए.

.