जोड़े ने सबसे ऊंचे पर्वत इलिमनी पर रचाई शादी

0
98
.
  • डेस्क न्यूज, हर कोई चाहता है कि उनकी शादी यादगार हो और उसे यादगार बनानें की कोशिश भी की जाती है, ऐसे ही एक जोड़ा जिसने पर्वत पर जाकर शादी रचाई। बताया जा रहा है कि जॉनी पाचेको और हेदी पाको ने समुद्र तल से कुल 21 हजार 125 फीट की उंचाई पर पहुंचकर शादी रचाई, साथ ही जिंदगी के खास मौके को यादगार बना दिया। शादी के दौरान जोड़े ने खास परिस्थितियों में ठंड से बचने के लिए पर्वतारोहण हेलमेट और पैरों पर स्टील की स्पाइक्स पहनी थी।दूल्हा और दुल्हन और बारातियों को बोलीविया की राजधानी ला पाज से इलिमनी पर्वत के शिखर तक पहुंचने में तीन दिन लग गए। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए काफी तैयारियां की गईं थी। सजावट, भोजन और शादी का सामना पहाड़ की चोटी पर पहुंचाने की जिम्मेदारी बारातियों को सौंपी गई थी। बैकपैक में 20 किलो अतिरिक्त वजन जोड़ा गया था।

    शादी को यादगार बनाने की चाहत तो हर किसी की होती है, लेकिन कुछ ही लोग होते हैं जो इस सपने को साकार कर पाते हैं, उन्ही में से एक हैं पश्चिमी बोलीविया के जॉनी पाचेको और हेदी पाको। इस जोड़े ने कॉर्डिलेरा रियल में सबसे ऊंचे पर्वत इलिमनी पर शादी रचाई।

    मौसम ने भी दिया साथ

    इस जोड़े को प्रकृति का भी साथ मिला। मौसम अनुकूल रहा, पूरे समय धूप निकली रही, जिसकी वजह से शादी के इस कार्यक्रम में लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई। हालांकि, दूल्हा- दुल्हन समेत सभी बारातियों ने ऐहतियाती तैयारियां पूरी कर रखी थीं।

.