कई पार्टियों के प्रत्याशियों को फंड देने की बात आई सामने, अभी तक 3 करोड़ से अधिक नगदी बरामद

0
34
.

हरदोई: हरदोई में नघेटा रोड निवासी सुधीर अवस्थी की अवस्थी जर्दा भंडार नाम से फर्म है। वो जर्दा और पान मसाले का कारोबार करते हैं। जर्दा कारोबारी के लगभग 10 ठिकानों पर इनकम टैक्स ने बुधवार को रेड की थी, जो अभी भी भी जारी है। देर रात रेड का काम थमा। अधिकारियों ने थोड़ा रेस्ट किया, लेकिन इस बीच भी किसी को बाहर जाने की इजाजत नहीं मिली थी। न ही कोई अंदर दाखिल हो सकता था। सुबह से फिर नकदी और कागजों की जांच शुरू हो गयी है।

कन्नौज के व्यापारी से भी निकाले जा रहे सम्बंध

डिप्टी कमिश्नर भरत अवस्थी के नेतृत्व में बुधवार को जर्दा कारोबारी के यहां पड़ी रेड में अफसरों ने शाम तक उनके ठिकानों से तीन करोड़ रुपए से अधिक की नगदी बरामद की है।इसके अलावा कारोबार और संपत्तियों में निवेश से जुड़े दस्तावेज भी अफसरों ने अपने कब्जे में ले लिए हैं। ये भी बताया जा रहा है कि कन्नौज के आयकर छापे से पान मसाला कारोबारी के कनेक्शन होने के कारण ये कार्रवाई हुई है।

प्रत्याशियों को फंड देने की खबर

अवस्थी ब्रदर्स के यहां पड़ी रेड को 24 घण्टे से ज्यादा हो गए हैं। अफसरों के हाथ कई कागज भी लगे हैं। सूत्रों से पता चला है कि शहर के नघेटा रोड के सुधीर अवस्थी और प्रवीण अवस्थी के यहां छापेमारी में करोड़ों की टैक्स चोरी मिली है। छापामारी करने वाली टीम लगातार प्रमुख दस्तावेजों अभिलेखों को खंगालने में जुटी है। बताया जा रहा है कि दोनों भाईयों ने विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों को फंड भी दिया था। जिसके बाद इनके यहां छापेमारी हुई है।

हरदोई की सदर सीट पर कई प्रत्याशियों को 20 लाख से 40 लाख रुपये तक दिए जाने की खबर है। सिर्फ हरदोई नहीं बल्कि पास के भी कई जनपद में कई प्रत्याशियों पर अवस्थी ब्रदर्स ने दांव खेला है। कहा जा रहा है कि इन ही जनप्रतिनिधियों के सहारे ही ये अपने कारोबार सहित अन्य कामों को बढ़ाना चाह रहे थे।

.