यूपी में कोरोना की तीसरी लहर दूसरी लहर से 8 गुना ज्यादा तेज,पिछले 24 घंटे के भीतर 683 कोरोना पॉजिटिव केस

0
73
.

कोरोना केस भले ही तेजी से बढ़ रहे, लेकिन BJP नियमों को कर रही है दरकिनार 

फर्स्ट आई न्यूज डेस्क:

नई दिल्ली: गाजियाबाद में पिछले 24 घंटे के भीतर 683 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। यहां एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 2428 हो गई है। नोएडा में 1141 नए मरीज मिले हैं। अब यहां एक्टिव केस 3527 हो गए हैं।

यूपी में कोरोना के केस तेजी से डबल हो रहे हैं। शुक्रवार को राज्य में कोविड के 4,228 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई जा रही है। एक दिन में 2,19,256 सैंपल की जांच हुई है।

आगरा में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 472 पहुंच गई है। फिर भी, यहां लापरवाही देखी जा रही है। ताजमहल पर पर्यटकों की भीड़ कोरोना बढ़ाने में खतरनाक साबित हो रही है।

कोरोना LIVE अपडेट्स

  • गाजियाबाद में नगर निगम के 4 कर्मचारी संक्रमित मिले हैं। इसके बाद नगर निगम में बिना मास्क के एंट्री पर रोक लगा दी गई है।
  • गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाने को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है। यहां कुछ पुलिसवाले भी संक्रमित मिले हैं।

तीसरी लहर में तेजी से फैल रहा संक्रमण
यूपी में कोरोना की तीसरी लहर दूसरी लहर से 8 गुना ज्यादा तेज है। दूसरी लहर में यूपी में पिछले साल 23 मार्च को 334 केस आए थे, जो 30 मार्च को बढ़कर 918 तक पहुंच गए। इस बार तीसरी लहर में 1 जनवरी को कोरोना के 383 से 7 जनवरी को 4228 केस हो गए हैं। यानी, पिछले 7 दिनों में कोरोना के केस राज्य में 11 गुना बढ़े हैं। दूसरी लहर में एक हफ्ते में कोरोना के केस 3 गुना बढ़े थे।

यूपी में 21 करोड़ पहुंचा वैक्सीनेशन
राज्य में अब तक 21 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग गई है। इनमें से 13 करोड़ 27 लाख 22 हजार 665 को पहली डोज लगी है। 7 करोड़ 75 लाख 61 हजार 884 को दोनों डोज लग चुकी है। शुक्रवार को प्रदेश में 18 हजार 160 केंद्र पर वैक्सीन की डोज लगाई गई।

कानपुर में कोरोना के बीच BJP का वैश्य सम्मेलन

निराला नगर रेलवे ग्राउंड में बारिश और बूंदाबांदी के बाद भी कार्यक्रम शुरू।

कोरोना केस भले ही तेजी से बढ़ रहे, लेकिन BJP नियमों को दरकिनार कर रही है। कानपुर के निराला नगर रेलवे ग्राउंड में शनिवार को यूपी के वैश्य समाज को साधने के लिए आगाज-22 सम्मेलन कर रही है। BJP पदाधिकारियों का दावा है कि इसमें 75 जिलों से एक लाख से ज्यादा वैश्य समाज के व्यापारी शामिल होंगे। कार्यक्रम के आयोजन की कमान कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी को दी गई है।

इस सम्मेलन से वह प्रदेश भर के वैश्य समाज के वोटरों को साधने का प्रयास कर रहे हैं। कोरोना को देखते हुए आसपास के लोगों का कहना है कि रैली में भले ही BJP लाखों की भीड़ जुटा ले, लेकिन कोरोना के नियमों का सरकार पालन कैसे कराएगी…? यह भाजपा के लिए चुनौती और बड़ा सवाल भी है।

.