गिनती में भी नहीं थे ये खिलाड़ी, मेगा ऑक्शन में लगेगी करोड़ों की बोली

0
69
.

Sports Desk: आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन का आईपीएल प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. संभावना है कि 12-13 फरवरी (12-13 February) को मेगा ऑक्शन का आयोजन हो सकता है. इसके बाद आईपीएल 2022 शेड्यूल (IPL 2022 Schedule) सामने आएगा. पिछले प्रदर्शन के आधार पर तमाम खिलाड़ियों के करोड़ों में बिकने की आशा जताई जा रही है लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जिनको पिछले आईपीएल में क्रिकेट प्रेमी ठीक से जानते भी नहीं थे लेकिन इस बार उन पर करोड़ों रुपये की बोली लग सकती है।

इस लिस्ट में पहला नाम ऋषि धवन (Rishi Dhawan) का है. हिमाचल प्रदेश के इस खिलाड़ी ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया है. हिमाचल प्रदेश ने पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी जीती, जिसमें इस खिलाड़ी का बड़ा योगदान रहा. धवन ने 8 मैचों में 17 विकेट लिए. धवन टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज और अपनी टीम के सबसे बड़े स्कोरर रहे. उन्होंने कुल 458 रन बनाए।

इस लिस्ट में दूसरा नाम शाहरुख खान (Shahrukh Khan) का है. यह खिलाड़ी पंजाब किंग्स (Punjab Kings) में खेल चुका है लेकिन अभी तक बहुत ज्यादा मौके नहीं मिले. विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में तमिलनाडु की ओर से कमाल की पारियां खेलीं. शाहरुख खान ने क्वार्टर फाइनल-2 में कर्नाटक के खिलाफ 39 गेंदों पर 79 रनों की तूफानी पारी खेली. शाहरुख खान ने सात पारियों में कुल 253 रन बनाए. स्ट्राइक रेट भी 180 से ऊपर रहा. पंजाब किंग्स ने शाहरुख खान को रिलीज कर दिया था लेकिन अब माना जा रहा है कि खिलाड़ी पर करोड़ों रुपये की बोली लग सकती है. आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में सबसे महंगा अनकैप्ड खिलाड़ी होने की भी संभावना है।

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के ही प्रशांत चोपड़ा पर आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में काफी निगाहें होंगी. इन्होंने 8 मैचों में 456 रन बनाए. यही नहीं, आठ मैचों में 5 अर्धशतक ठोंके. अर्धशतकों के मामले में टूर्नामेंट में सबसे आगे रहे।

.