27 की उम्र में ही विधवा हो गई थी शाहरुख खान की को-स्टार रहीं ये एक्ट्रेस, मना रही हैं 49वां जन्मदिन

0
54
.

Bollywood Desk: ‘चक दे इंडिया’ फेम विद्या मालवडे 2 मार्च को अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं। फिल्म में विद्या ने गोलकीपर का रोल प्ले किया था। विद्या का जन्म 2 मार्च, 1973 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। विद्या ने लॉ की पढ़ाई की है और बतौर एयर होस्टेस उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। लेकिन किस्मत उन्हें बॉलीवुड में ले आई और वो एयरहोस्टेस से एक्ट्रेस बन गईं।

इस फिल्म से किया था डेब्यू

विद्या ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत विक्रम भट्ट की फिल्म ‘इंतेहा’ से की थी, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फेल हो रही। इसके बाद विद्या ने कुछ फिल्मों के साथ ही विज्ञापनों में काम किया। 2007 में आई फिल्म ‘चक दे इंडिया’ से उन्हें अच्छी पहचान मिली। विद्या ने बॉलीवुड में ‘माशूका’, ‘फुटपाथ’, ‘बेनाम’, ‘किडनैप’, ‘तुम मिलो तो सही’, ‘आपके लिए हम’, ‘नो प्रॉब्लम’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा’ सहित अन्य फिल्मों में काम किया है।

शादी के तीन साल बाद पति का निधन

विद्या ने साल 1997 में उन्होंने एक पायलट कैप्टन अरविंद सिंह बग्गा से शादी की थी लेकिन तीन साल बाद ही उनके पति का निधन हो गया। साल 2000 में पटना में उनके पति की फ्लाइट एक बिल्डिंग में क्रैश हो गई, जिसमें अरविंद का निधन हो गया। उस वक्त वह 27 साल की थीं। विद्या ने पति की मौत के 9 साल बाद 2009 में संजय दयमा से शादी कर ली। संजय ने साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म लगान में बतौर स्क्रीनप्ले राइटर व एसोसिएट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था।

मेडिटेशन फ्रीक हैं विद्या

विद्या के गॉर्जियस लुक के पीछे खास हाथ मेडिटेशन का है जिससे उन्हें खास लगाव है। वो अक्सर अपने सोशल हैंडल पर मेडिटेशन पोज में फोटोज पोस्ट करती रहती हैं। मेडिटेशन विद्या की डैली लाइफ का एक अहम हिस्सा है जिसे वो कभी मिस नहीं करती हैं।

एक्टिंग के अलावा योग सिखाती हैं विद्या

विद्या अब एक्टिंग के साथ मुंबई में योग भी सिखाती हैं। विद्या ने बताया कि वह पिछले कई सालों से योग कर रही हैं लेकिन पिछले 7 सालों से ही उन्होंने योग सिखाना शुरू किया है। कोरोना महामारी के बीच, वे डिजिटल माध्यम के जरिए लोगों को फिटनेस के बारे में जागरूक करती हैं।

इंस्टाग्राम ने किस्मत बदल दी, दोबारा मिला काम

एक इंटरव्यू में विद्या ने कहा था, “आज तक ऑडियंस ने मुझे ज्यादातर सीरियस किरदार में देखा है। मैं खुद इससे बाहर आना चाहती थी लेकिन क्या करती जब मुझे टिपिकल इंडियन लड़की के अलावा कोई किरदार ऑफर ही नहीं होता था। आखिरकार जब ‘बामिनी एंड बॉयज’ सीरीज ऑफर हुई, तो मना नहीं कर पाई। इस सीरीज में मेरा कॉमिक सेंस देखने मिला। मेरे इंस्टाग्राम अकाउंट ने मुझे मदद की इस तरह के किरदार मिलने में। मैं अपने पोस्ट के जरिए अपनी रियल पर्सनैलिटी एक्सप्लोर करती हूं फिर चाहे वो मेरे फिटनेस पोस्ट के जरिए ही क्यों ना हो। मुझे यकीन है मेकर्स को लगा होगा कि मैं अपने अब तक के किरदार से कितनी मिसमैच्ड थी। चलो, जो हुआ मेरे लिए अच्छा ही हुआ, इंस्टाग्राम ने किस्मत ही बदल दी।

विद्या ने कहा, अब डिजिटल प्लेटफार्म पर मुझे अपने मन पसंदीदा काम करने का मौका मिल रहा है। इस माध्यम ने मुझे अपने एक्टिंग के टैलेंट को एक्सप्लोर करने का मौका दिया है। पिछले एक साल में तकरीबन 6 प्रोजेक्ट का हिस्सा बनी हूं, अब अपने काम से काफी संतुष्ट हूं।”

.