Zomato IPO Allotment चेक करने का ये है आसान तरीका…

0
269
Zomato IPO Allotment
.

कारोबार डेस्क. ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato का IPO 14 जुलाई को खुला था और 16 जुलाई 2021 को बंद हो गया था. Zomato ने अपने आईपीओ के लिए 72 से 76 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है और इस IPO के जरिए 9,375 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है.

बता दें कि Zomato के IPO में 9 हजार करोड़ रुपये के फ्रेश इश्यू को जारी किया जाएगा. वहीं 375 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल जारी होगा. एंकर इनवेस्टर्स के लिए 13 जुलाई को कंपनी का इश्यू खुल गया था. बता दें कि जोमैटो के आईपीओ के 75 हिस्से को क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए रिजर्व रखा गया है.

शेयरों का अलॉटमेंट कब होगा?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज यानी 22 जुलाई 2021 से Zomato IPO में शेयरों का अलॉटमेंट होगा. अगर किसी निवेशक को IPO का अलॉटमेंट नहीं हुआ तो 23 जुलाई को फ्रीज किया गया पैसा रिफंड हो जाएगा. वहीं अगर शेयर का अलॉटमेंट हो जाता है तो 26 जुलाई तक डिमैट अकाउंट में शेयर आ जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 27 जुलाई को NSE, BSE पर लिस्टिंग हो सकती है. अलॉटमेंट की जानकारी लिंकटाइम इंडिया (Link Intime India) और स्टॉक एक्सचेंज (https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx) की वेबसाइट से मिल जाएगी.

कैसे चेक करें अलॉटमेंट

सबसे पहले रजिस्ट्रार की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

रजिस्ट्रार की आधिकारिक वेबसाइट https://linkintime.co.in/IPO/public-issues.html

ड्रॉपडाउन करके IPO का नाम सेलेक्ट करना होगा

DPID/Client ID या PAN डालना होगा

एप्लिकेशन नंबर होने की स्थिति में एप्लिकेशन टाइप पर क्लिक करना होगा

DP ID या Client ID होने पर NSDL या CDSL में से डिपॉजिटरी का चुनाव करना होगा

DPID, क्लाइंट ID डालना होगा और फिर कैप्चा भरना होगा

पूरी प्रक्रिया के बाद अलॉटमेंट की पूरी जानकारी सामने आ जाएगी

शेयर अलॉट नहीं होने पर अगले दो दिन में रिफंड आ जाएगा

.