मोर ने अपने साथी को अलविदा न कहने के इस अंदाज़ ने सबके दिलों पर कर लिया कब्ज़ा

0
86
.
फर्स्ट आई न्यूज डेस्क:

नई दिल्ली: सोशल मीडिया हर दिन कोई न कोइ वीडियो वायरल होता रहता है। कुछ वीडियो बहुत प्यारे होते हैं की उनको बार बार देखने का मन करता है। ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जो की बहुत प्यारा है। दिल को छू लेने वाले वीडियो में, एक मोर अपने ‘लंबे समय’ साथी के शव को लेकर दो पुरुषों का पीछा करता हुआ दिखाई दे रहा है। राष्ट्रीय पक्षी मोर के अपने साथी को अलविदा न कहने के इस अंदाज़ ने सबके दिलों पर कब्ज़ा कर लिया है। जानकारों के मुताबिक IFS अधिकारी परवीन कस्वां ने वीडियो को ऑनलाइन साझा किया। “मोर अपने साथी के मृत्यु के बाद लंबे समय के साथी को नहीं छोड़ना चाहता।

जानकारों के मुताबिक कस्वां ने ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि घटना राजस्थान के कुचेरा की है। उन्होंने यह भी कहा कि मोर चार साल से एक साथ रह रहे थे। मोर ने दूसरे के अंतिम संस्कार में भी हिस्सा लिया। वीडियो में देखा जा सकता है कि मोर धीरे-धीरे दो पुरुषों के पीछे पीछे चल रहा है। जो अपने साथी के शव को पकड़ते हैं, जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है।

मिट्टी के रास्ते से गुजरते हुए मोर अपने दिवंगत साथी को देखता रहता है। इससे पहले, एक महिला द्वारा हाथ से मोर को खिलाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। सोशल मीडिया में देखते ही देखते ये वीडियो वायरल हुआ। इस वीडियो को देखकर लोगों के आंखों से आंसू आ गये और कई सारे कमैंट्स भी इस वीडियो में लोगों ने किये। इस वीडियो को 17 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है लोगों ने इसे खूब पसंद किया है।

लोगों ने इस वीडियो को दिल को छू लेने वाला बताया। लोगों ने कहा की यही जानवर के लगाव, प्यार का असर होता है की जानवर किसी के साथ रहने से उसे धोका नहीं देते। कुछ लोगों ने लिखा की इसलिए जानवर से प्यार करना चाहिए क्योंकि ये अपने साथी का हाथ कभी नहीं छोड़ता।

.