TV TRP Report: टॉप 5 से ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ शो बाहर, कुंडली भाग्य की टीआरपी में आई गिरावट, इस रियलिटी शो ने बनाई जगह

0
146
.

डेस्क. छोटे पर्दे पर कई टेलीवीजन शोज में जबरदस्त मुकाबला चल रहा है। वहीं हर हफ्ते टेलीवीजन शोज की टीआरपी में बदलाव देखने को मिला रहा है। हाल ही में BARC (ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल) द्वारा जारी टीवी की टीआरपी रिपोर्ट के मुताबिक, रुपाली गांगुली का शो अनुपमा लगातार नंबर 1 शो बना हुआ है वहीं टॉप 5 टीवी शोज के पांचवे स्थान में हर हफ्ते बदलाव देखने मिल रहा है। जिसमें सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 की एंट्री हो चुकी है। वहीं ये रिश्ता क्या कहलाता है शो दोबारा टॉप 5 से बाहर हो चुका है। आइए जानते हैं कैसी है इस हफ्ते की टीआरपी रिपोर्ट-

अनुपमा
इंप्रेशन- 8861
डायरेक्टर- राजन शाही
कास्ट- रुपाली गांगुली, सुधांशु पांडे, मदालशा शर्मा, निधी शाह, पारस कलनावत, तस्नीम शेख।
चैनल- स्टार प्लस

राजन शाही का शो अनुपमा लगातार पहले नंबर पर बना हुआ है। शो में गृहिणी का किरदार निभा रहीं रुपाली गांगुली की पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले कुछ हफ्तों से लगातार ये शो टीआरपी रेस में पहले नंबर पर बना हुआ है। शो में सुधांशु पांडे अनुपमा के पति वनराज का किरदार निभा रहे हैं। शो के मौजूदा एपिसोड में दिखाया जा रहा है कि अनुपमा को स्कूल में हुए हादसे का जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, और पति वनराज भी उनके सपोर्ट में नहीं है। सभी न्यूज चैनल में दिखाया जा रहा है कि अनुपमा की दीमागी हालत ठीक नहीं है। वहीं अनुपमा उस बच्चे से मदद मांगने जाती हैं जिनकी जान उन्होंने हादसे में बचाई थी, हालांकि उस बच्चे के परिजन ये कहते हुए इनकार कर देते हैं कि अगर उनका बच्चा ऐसी गवाही देखा तो उसे स्कूल से निकाल दिया जाएगा।

इमली
इंप्रेशन- 7447
क्रिएटिव डायरेक्टर- मुस्कान बजाज
कास्ट- सुंबुल तौकीर, मयूरी देशमुख, गश्मीर महाजनी, आस्था अग्रवाल, चंद्रेश सिंह।

चैनल- स्टार प्लस

16 नवम्बर 2020 से ऑनएयर हुए शो इमली को दर्शकों की खूब तारीफें मिल रही हैं। महज दो महीनों में ही ये शो दूसरा हाईएस्ट रेटिंग वाला शो बन चुका है। शो की कहानी इमली नाम की एक गांव की लड़की पर आधारित है, जिसे गांव वालों की एक गलतफहमी के चलते शहरी रिपोर्टर आदित्य से जबरदस्ती शादी करनी पड़ती है। शादी के बाद शहर पहुंचकर इमली को पता चलता है कि आदित्य पहले से ही शादीशुदा है। फिलहाल शो में दिखाया जा रहा है कि इमली मालिनी और आदित्य के घर रहने पहुंची हैं, जहां उन्हें आदित्य की वाइफ मालिनी का बुरा बर्ताव झेलना पड़ रहा है।

गुम है किसी के प्यार में
इंप्रेशन- 7257
कास्ट- नील भट्ट,आयशा सिंह, ऐश्वर्या शर्मा, दीपिका सिंह।
चैनल- स्टार प्लस

गुम है किसी के प्यार में शो लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीसरा सबसे ज्यादा टीआरपी रेटिंग शो बना हुआ है। शो में विराट चौहान की कहानी दिखाई जा रही है जिसका किरदार नील भट्ट निभा रहे हैं। विराट पत्रलेखा (ऐश्वर्या शर्मा) से प्यार करते हैं लेकिन मजबूरी में उन्हें शहीद की बेटी (आयशा सिंह) से शादी करनी पड़ती है। प्यार और कर्तव्य के बीच फंसे विराट कैसे जिंदगी जीते हैं शो इसी पर आधारित है।

इंडियन आइडल
इंप्रेशन- 6883
जज- नेहा कक्कड़, विशाल ददलानी, हिमेश रेशमिया
होस्ट- आदित्य नारायण
चैनल- सोनी टीवी

सोनी टीवी पर प्रसारित हो रहा रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 नवम्बर से ऑनएयर हो चुका है। शो में इस साल कई टैलेंटेड सिंगर्स नजर आ रहे हैं। इस शो ने अचानक ही बेहतरीन प्रदर्शन कर दो शोज को पीछे छोड़ दिया है। शो की जज पॉपुलर सिंगर नेहा कक्कड़, विशाल ददलानी और हिमेश रेशमिया हैं।

कुंडली भाग्य
इंप्रेशन- 6647
प्रोग्राम क्रिएटर- एकता कपूर
कास्ट- श्रद्धा आर्या, धीरज धूपर, अंजुम फाकी, मानित जौरा
चैनल- जी टीवी

लॉकडाउन से पहले जहां कुंडली भाग्य शो नंबर वन शो था वहीं अब ये शो टीआरपी लिस्ट में चौथे नंबर पर आ चुका है। शो में धीरज धूपर और श्रद्धा आर्या लीड रोल में हैं। शो की टीआरपी में हर हफ्ते गिरावट देखने मिल रही हैं। इस शो की जगह पर अब गुम है किसी के प्यार में और इमली द्वारा कब्जा कर लिया गया है। ये शो पहले नंबर से कुछ ही हफ्तों में पांचवें नंबर पर आ चुका है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here