बिजली के खम्भे से टकराने से गई दो बाइक सवार की जान

0
66
.

सोनभद्र, मंगलवार की देर रात करमा थाना क्षेत्र के परही गांव के पास दर्दनाक हादसा सामने आया है।बिजली के खंभे से टकराकर दो लोगों की मौत हो गई।इस हॄदय विदारक हादसे के कारण क्षेत्र में मातम का माहौल है। संजय (35) व जेपी (23) दोनों निवासी तिलौली कला अपनी बाइक से तिलौली से घोरावल जा रहे थे कि खंबे से टकराकर हादसा हो गया। जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने विधिक कार्रवाई शुरू करने के साथ ही शिनाख्‍त के बाद परिजनों को सूचित कर दिया।

स्‍थानीय लोगों के अनुसार परही गांव के पास अंधेरे में बिजली के खंभे से टकराने की वजह से मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक करमा से घोरावल तक बन रही डबल लेन की सड़क पर पोल को सड़क की सीमा में ही रखते हुए पोल सहित उसकी पेंटिंग कर दी गई है। इससे रात में चलने के दौरान यह पोल बाइक की तेज गति होने पर दिखाई नहीं पड़ता। बिजली विभाग द्वारा भी इस खंबे को उखाड़ कर पटरी के किनारे नहीं किया गया। इसी लापरवाही के कारण इतनी बड़ी घटना हो गई। न तो इस संदर्भ में बिजली विभाग ने कोई ठोस कदम उठाया न ही सड़क बना रहे विभागीय कर्मचारियों ने इस पर गंभीरता दिखाई और सड़क को खंभे सहित पेंटिंग कर दिया, जिससे इतनी बड़ी घटना हो गई।

सोनभद्र में एक साथ दो बाइक सवारों की मौत को लेकर तिलौली कला में मातम के चलते लोगों की भारी भीड़ जुट गई। लोगों का कहना है कि मौत का कारण प्रशासनिक लापरवाही है। यदि समय रहते ध्यान दिया गया होता तो इतना बड़ा हादसा कदापि न होता। गांव वालों में प्रशासन के प्रति आक्रोश देखा जा रहा है। लोगों ने मुआवजे की भी मांग की है। मृतकों के परिजनों को सांत्वना देने के लिए पहुंचे लोगों ने इस लापरवाही के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहराया।

.