ब्राजील के Covid-19 स्ट्रेन से संक्रमित शख्स को तलाश रहे ब्रिटेन के अधिकारी

0
727
.

वर्ल्ड डेस्क. ब्रिटेन ने ब्राजील के शक्तिशाली Covid-19 से संक्रमित शख्स से सामने आने की अपील की है क्योंकि विशेषज्ञ नए वैक्सीन का उस पर असर देखना चाहते हैं. गौरतलब है कि यह अपील इंग्लैंड की ओर से तीसरा कोविड लॉकडाउन खत्म किए जाने के एक सप्ताह पहले सामने आई है.

कोरोना महामारी को रोकना इस बात पर निर्भर करेगा कि वैक्सीन की क्षमता क्या है. यह कोरोना वेरिएंट ब्राजील के मानौस में सामने आया था. ब्रिटेन में अब तक छह लोगों में यह संक्रमण पाया गया है, इसमें से एक शख्स के कोरोना वायरस टेस्ट के बाद कांटेक्ट डिटेल भरना डॉक्टर भूल गए थे इसलिए इस शख्सक का पता लगाना मुश्किल हो रहा है.

वैक्सीन मिनिस्ट्र नाधिम जाहावी ने कहा, ‘हम इस शख्स की पहचान के लिए अलग-अलग तरीकों से काम कर रहे है जिसने 12 फरवरी को कोरोना टेस्ट कराया था.’ उन्हों ने बताया कि वेस्टगर्न इंग्लैं ड के साउथ ग्लू2स्टररशायर में मानौस के दो केस कन्फचर्म होने के बाद वहां सामुदायिक टेस्टिंग प्रारंभ की गई है.

विशेषज्ञों ने ब्राजील से मिले डाटा के आधार पर चेतावनी दी है कि यह वेरिएंट, उस वेरिएंट से अधिक संक्रामक और अधिक घातक है जो कि यूनाइटेड किंगडम के कैंट में पिछले सितंबर में फैला था.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here