उन्नाव कांड- दोनों बेटियों का हुआ अंतिम संस्कार, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात…

0
226
.

उन्नाव. असोहा थाना क्षेत्र के बबुरहा गांव में खेत पर चारा लेने गई दो लड़कियों के शव 17 फरवरी को पड़े मिले थे। मृत मिली दोनों लड़कियों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आज यानी शुक्रवार को दोनों के शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। सुरक्षा की दृष्टिगत रखते हुए पूरे गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्नाव के साथ-साथ रायबरेली जिले से भी पुलिसफोर्स को बुलाया गया है। आईजी रेंज लखनऊ व जिला प्रशासन के उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे।

बता दें, बीते बुधवार को चारा काटने खेत गई 3 दलित बहनें संदिग्ध हालत में बेहोश मिली थी। जिसमें 2 लड़कियों की मौत हो गई थी, वहीं, तीसरी दलित लड़की की सांस चल रही थी, जिसको इलाज के लिए कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां वो जिंदगी और मौत से जंग लड़ रही है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों लड़कियों के शरीर में जहरीला पदार्थ की मौजूदगी पाई गई है। हालांकि, अभी यह कहना थोड़ा मुश्किल है कि यह जहरीला पदार्थ किस प्रकार का है। वहीं, पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों ने जहरीले पदार्थ के सैंपल को ले लिया है, जिसे लैब में जांच के लिए भेजा जायेगा।

पोस्टमॉर्टम करने वाले डाक्टरों का कहना है कि दोनों किशोरियों की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई है। दोनों ने मौत से करीब 6 घंटे पहले खाना खाया था। दोनों के पेट में 100 से लेकर 80 ग्राम तक खाना मिला है। इस मामले में पुलिस को मृतका के पिता ने लिखित तहरीर दे दी है। जिसके आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 302, 201 के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव की घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी से घटना की पूरी रिपोर्ट तलब की है। साथ ही अस्पताल में भर्ती पीड़िता का सरकारी खर्च पर बेहतर से बेहतर इलाज सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि पीड़िता के नि:शुल्क इलाज की व्यवस्था की जाए। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनपद उन्नाव की घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here