UP ASI, SI Notification 2021: इस तारीख से शुरू हो रही आवेदन की प्रक्रिया, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

0
108
.

करियर डेस्क. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (Uttar Pradesh Police Recruitment and Promotion Board) की ओर से निकाली गई उपनिरीक्षक (गोपनीय), पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) और सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने की तिथि को 15 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. अब इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 15 मई 2021 की बजाए 1 जून 2021 से शुरू होगी. इस संबंध में बोर्ड ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर सूचना प्रकाशित की है. इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के जरिए निर्धारित तिथि आवेदन कर सकते हैं.

नोटिफिकेशन के अनुसार कोरोना के कारण प्रमाण पत्र आदि बनवाने में अभ्यर्थियों को हो रही परेशानी के कारण आवेदन की तिथि बढ़ाई गई है. कुल 1329 रिक्त पदों पर भर्तियां की जानी है. आवेदन के पहले पढ़ें नोटिफिकेशन इन पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड की ओर से जारी अधिकारिक नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें.
नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा. ऑनलाइन आवेदन पत्र में गलती या फिर कमी पाए जानें पर उसे रद्द भी किया जा सकता हैं. शैक्षणिक योग्यताइन पदों पर आवेदन करने के लिए अधिकतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक पास निर्धारित की गई है. साथ की आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास टाइपिंग स्किल भी होना चाहिए. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

आयु सीमा इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को तीन वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों की पांच वर्ष की छूट दी गई है.

.