प्रयागराज :- यूपी बोर्ड : बोर्ड परीक्षार्थियों के शुल्क जमा करने की तिथि बढ़ी

0
115
UP Board: Date extended
.

UP Board: Date extended प्रयागराज :- माध्यमिक शिक्षा परिषद्, उप्र ने परीक्षा वर्ष 2023 के कक्षा 10 एवं 12 के परीक्षार्थियों के परीक्षा शुल्क प्राप्त करने की तिथि बढ़ा दी है। इसके साथ ही कक्षा 9 एवं 11 के संस्थागत अभ्यर्थियों के विद्यालयों में पंजीकरण शुल्क प्राप्त करने की तिथि में संशोधन किया गया है।

UP Board: Date extended अंतिम तिथि 10 अक्टूबर

यह जानकारी शनिवार को यूपी बोर्ड सचिव दिव्य कान्त शुक्ल ने देते हुए बताया है कि प्रति छात्र सौ रुपये विलम्ब शुल्क के साथ परीक्षा शुल्क चालान के माध्यम से कोषागार में जमा करने तथा जमा परीक्षा शुल्क छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरण परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर तथा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में एक प्रति जमा करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है।

कक्षा 9 एवं 11 में अध्ययनरत छात्रों के अग्रिम पंजीकरण शुल्क 50 रुपये की दर से चालान के माध्यम से कोषागार में जमा करने तथा पंजीकरण शुल्क की सूचना शैक्षिक विवरणों को परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर तथा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में एक प्रति जमा करने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है।

प्रधानाचार्यों को अवगत कराया गया

सचिव ने बताया कि इसके लिए सभी प्रधानाचार्यों को अवगत कराया गया है कि निर्धारित नवीन संशोधित तिथियों के अनुरूप कक्षा 9 एवं 11 के अग्रिम पंजीकरण एवं परीक्षा वर्ष 2023 के कक्षा 10 एवं 12 के अभ्यर्थियों के परीक्षा आवेदन पत्र ऑनलाइन अपलोड कराये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें।

.