UP: सरकारी भर्तियों में निष्पक्षता, पारदर्शिता एवं नियुक्ति नियमों का पूरा ध्यान रखा गया- योगी आदित्यनाथ

0
83
UP Corona update- CM Yogi gave instructions to increase Kovid test from 2.50 lakh to 3 lakh daily
.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश में सर्वाधिक आबादी एवं युवा आबादी वाला राज्य है। युवाओं की इस ऊर्जा का लाभ देश एवं प्रदेश को मिले, इसके लिए प्रदेश सरकार ने रोजगार एवं स्वरोजगार को निरन्तर बढ़ाने का प्रयास किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को लोक भवन में नवचयनित आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने नवचयनित 130 आबकारी निरीक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। यह समस्त भर्तियां मिशन रोजगार के तहत निष्पक्ष एवं पारदर्शी प्रक्रिया के अन्तर्गत की गई हैं।

सीएम योगी ने कहा कि चयन की इस प्रक्रिया को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पूरी ईमानदारी, पारदर्शिता एवं शुचितापूर्ण तरीके से सम्पन्न किया है। प्रदेश सरकार आज आप सबको नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए शासकीय व्यवस्था का हिस्सा बना रही है। उन्होंने कहा कि एक लम्बे समय से आबकारी विभाग प्रदेश के अन्दर राजस्व प्राप्ति का एक साधन रहा है। आबकारी विभाग द्वारा अवैध मादक द्रव्यों की सप्लाई को रोकने तथा कानून व्यवस्था को बनाए रखते हुए आमजन के आचरण को संयमित रखने का कार्य किया जाता है। नवचयनित मानव संसाधन विभाग की व्यवस्था को मजबूत करेंगे।

सीएम योगी ने कहा कि विगत सवा चार वर्षाें में सवा चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां उपलब्ध करायी गयी हैं। सरकारी भर्तियों में निष्पक्षता, पारदर्शिता एवं नियुक्ति नियमों का पूरा ध्यान रखा गया है। इससे योग्य अभ्यर्थियों का ही चयन सम्भव हुआ है। उन्होंने कहा कि भर्ती प्रक्रिया में किसी भी युवा के साथ कोई भी अन्याय नहीं होना चाहिए। प्रदेश सरकार ने कानून का राज स्थापित करने के लिए कानून व्यवस्था को सुदृढ़ किया है। जिसके परिणामस्वरूप प्रदेश में निवेश अनुकूल माहौल विकसित हुआ है। प्रदेश में आने वाले निवेश के माध्यम से 1.61 करोड़ युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार उपलब्ध कराया गया है। साथ ही, राज्य सरकार द्वारा 60 लाख से अधिक युवाओं को स्वरोजगार से भी जोड़ा गया है।

.