यूपी- इंडियन ऑयल ने महिलाओं के हवाले किया अपना पहला पेट्रोल पम्प, लगाई सैनिटेरी नैपकिन वेंडिंग मशीन

0
153
.

लखनऊ. देश में पेट्रोलियम उत्पादों के सबसे बड़े खुदरा विक्रेता इंडियन ऑयल ने आज अपने वाराणसी स्थित अजय ऑटोमोबाइल्स, बाबतपुर रोड,पेट्रोल-पम्प को महिलाओं को समर्पित कर उसका शुभारम्भ किया। यह पेट्रोल-पम्प पूरी तरह‘महिलाओं द्वारा संचालित पेट्रोल-पम्प’होगा।

इस अवसर पर इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के निदेशक (विपणन), गुरमीत सिंह ने कार्यकारी निदेशक एवं राज्य प्रमुख, उत्तर प्रदेश राज्य कार्यालय-1, डॉ. उत्तीय भट्टाचार्य की उपस्थिति में समारोह का उद्घाटन किया और महिला ग्राहकों के लिए ‘सैनिटेरी नैपकिन वेंडिंग मशीन’एवं पिंक आईलैण्ड का उद्घाटन कर महिला ग्राहकों को समर्पित किया जो कि अपने आप में एक अनूठी पहल है।

वाराणसी में आयोजित इस अवसर पर गुरमीत सिंह ने कहा कि इंडियन ऑयल अपने ग्राहकों को सदैव बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस क्रम में भारत की स्त्री-शक्ति के बढ़ते कदमों को और भी मजबूत करने की दिशा में इस पेट्रोल-पम्प को देश की महिलाओं को समर्पित किया गया है, जहाँ दिन-रात सभी प्रकार की सेवाओं का संचालन विशेषकर महिलाओं द्वारा ही किया जाएगा। इससे महिला ग्राहकों को विशेष और बेहतर सेवा दे पाने में हम सफल होंगे, ऐसी हम आशा करते हैं।

महिला सशक्तिकरण के प्रति इंडियन ऑयल की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए श्री सिंह ने कहा कि पेट्रोल-पम्प की अन्य सुविधाओं के साथ यहाँ सैनिटेरी नैपकिन वेंडिंग मशीन भी लगायी गई है। इससे यदि यात्रा कर रही महिलाओं को राहत मिलती है, तो इंडियन ऑयल का यह कदम भी सार्थक होगा और इसके लिए हम निरन्तर प्रयासरत रहेंगे। इस अवसर पर उन्होंने पम्प पर कार्यरत महिला-कर्मचारियों एवं उपस्थित महिला ग्राहकों को भी सम्मानित किया। महिला प्रतिनिधि के रूप में श्री सिंह की पत्नी बलजीत कौर एवं डॉ. भट्टाचार्य की पत्नी आलोका भट्टाचार्य इस अवसर पर उपस्थित रहीं और उन्होनें शेष उपस्थित महिलाओं को प्रेरित किया।

इस अवसर पर निदेशक (विपणन), गुरमीत सिंह ने ‘स्पिन एन विन’ बिक्री अभियान का भी शुभारम्भ किया जो कि वर्तमान में वाराणसी के 18 इंडियन ऑयल पेट्रोल-पम्पों पर लागू है। इस अभियान के अन्तर्गत चार पहिया वाहनों में1000 रुपए अथवा दो-पहिया वाहनों में 300 रुपए या अधिक मूल्य के पेट्रोल की खरीद पर ग्राहकों को स्पॉट पर ही रोचक उपहार जीतने का अवसर मिलेगा। यह योजना 31.03.2021 तक वैध रहेगी।

इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक सुब्रत कर, महाप्रबन्धक अमित चौधरी, वाराणसी डीओ दीपक कुमार सिन्हा, वरिष्ठ प्रबन्धक सुबोध कुमार और अन्य अधिकारीगण तथा वाराणसी के इंडियन ऑयल के डीलर बन्धु भी उपस्थित थे।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here