लखनऊ- योगी के मंत्री ने की कैनेडियन उच्चायुक्त से भेंट, यूपी में निवेश को लेकर हुई चर्चा

0
147
up minister Siddharth Nath Singh , Canadian High Commissioner Nadir Patel ,Minister Commercial Andrew Smith
.

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप उत्तर प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने के अनुक्रम में आज नई दिल्ली में उत्तर प्रदेश के सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम, निवेश व निर्यात एवं एनआर0आई0 मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह तथा कैनेडियन उच्चायुक्त नादिर पटेल एवं उनके मंत्री कामर्शियल एंड्रयू स्मिथ से भेंट हुई।

उत्तर प्रदेश में निवेश के संबंध में विचार विमर्श करते हुए उच्चायुक्त ने जिज्ञासा दिखाई कि कैनेडियन पेंशन फंड किन-किन बड़े प्रोजेक्ट में आ सकते हैं। इस चर्चा में सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि इन्फ्रास्ट्रक्चर जैसे एक्सप्रेस-वे, मेट्रो एवं एयरपोर्ट व अन्य क्षेत्र में भी उनकी रूचि थी। जैसे सोलर टेक्नोलॉजी, कृषि विज्ञान, फूड प्रोसेसिंग इत्यादि मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट ओ0डी0ओ0पी0 (एक जनपद एक उत्पाद) में आगे बढ़कर उन्होंने रूचि दिखाई। मंत्री ने ओ0डी0ओ0पी से संबंधित सभी जानकारियों पर भी उनसे चर्चा की।

कैनेडियन उच्चायुक्त ने कहा कि कृषि और स्टार्ट-अप में कनाडाई तकनीक को आगे बढ़ाना चाहिए। श्री सिंह ने बताया कि मैंने उन्हें सूचित किया कि इन्वेस्ट-अप के तहत उत्तर प्रदेश के पास एक समर्पित उत्तर अमेरिकी डेस्क है।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कैनेडियन डेलीगेशन को जानकारी देते हुए बताया कि हम उत्तर प्रदेश में जल्द ही फिन्टेक सिटी लेकर आ रहे हैं। उन्होंने इसमें भी रूचि दिखाई क्योंकि कनाडा से अन्य फाइनेन्शियल कंपनी भी भारत में कार्य कर रही हैं। कैनेडियन उच्चायुक्त ने जल्द ही लखनऊ आने का आश्वासन भी दिया।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here