UP NEWS-UP में कोर्ट के अंदर वकील की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या, मौके पर हत्यारे तमंचा छोड़ भागे

0
53
.

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में कोर्ट के भीतर हुई वकील की ​हत्या ने इलाके में सनसनी फैला दी है। वकील भूपेन्द्र सिंह की रिकार्ड रूम में पीछे से गोली मारने के बाद हत्यारे मौके पर ही तम्ंचा फेंक कर फरार हो गये। इस घटना के बाद अदालत में हड़कंप मच गया।

यह दिल दहला देने वाली घटना थाना सदर बाजार क्षेत्र के कोर्ट परिसर की है। जहां पर आरोपी ने न्यायाधीश के कोर्ट के ऊपरी मंजिल पर बने रिकॉर्ड रूम में वकील भूपेंद्र सिंह को पीछे से गोली मारी गयी। इसके बाद परिसर में मौजूद अन्य वकीलों ने सुरक्षा व्यवस्था और पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा किया। वकीलों को समझाने के लिए एसएसपी, एसपी सिटी सहित कई आला अधिकारी पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि मृतक वकील भूपेंद्र प्रताप सिंह ( उम्र 36 वर्ष) ने दो साल पहले ही शाहजहांपुर अदालत में वकालत शुरू की थी। इससे पहले वह टीचर की जॉब करते थे। सोमवार को वह अपने एक केस के संबंधित में कोर्ट पहुंचे हुए थे। जैसे ही भूपेंन्‍द्र तीसरी मंजिल पर रिकार्ड रूम में कागज चेक करने गए उनको किसी ने पीछे से गोली मार दी।

जानकारी के मुताबिक जिस वक्त यह घटना हुई उस दौरान ऑफिस में कोई नहीं था। इसलिए अभी ठीक से पता नहीं चल सका है कि आरोपी कोर्ट के अंदर से थे या फिर बाहर से आए थे। जब अदालत का एक कलर्क दफ्तर में पहुंचा तो भूपेंद्र खून से लथपथ हालत में जमीन पर पड़े थे। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।
इस घटना पर यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने वकील की हत्या के बहाने पर योगी सरकार पर निशना साधा है। उन्होंने कहा कि शाहजहांपुर में कोर्ट में ही एक वकील की सरेआम हत्या ने एनकाउंटर सरकार के झूठे प्रचार का सच जनता के सामने लाकर रख दिया है।

खंगाले जा रहे सीसीटीवी
घटना की सूचना मिलते ही जिले के एसपी इस आनंद एवं जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। घटना का जायजा लिया और हत्या में इस्तेमाल करने वाला तमंचा बरामद किया। कोर्ट के सभी गेट पर भारी पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है। साथ ही परिसर के सभी सीसीटीवी कैमरों को भी खंगालना शुरू कर दिया है।

.