UP: महाराजगंज में बाढ़ से हाहाकार, नेपाल में बारिश ने लिया विकराल रूप…

0
61
.

महाराजगंज। नेपाल में बारिश से आई बाढ़ ने गांव में कोहराम मचा दिया।गुरूवार की रात गांव में नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा जिसके कारण गांव में बाढ़ का पानी आ गया। बाढ़ के चलते काफी गांवो डूब गए। साथ ही सशस्त्र सीमा बल के कैंप भी बाढ़ की चपेट में आ गये।

नेपाल में हो रही लगातार बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। महराजगंज जिले के सीमावर्ती इलाके में सशस्त्र सीमा बल के कैम्पों सहित दर्जन भर गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है। रात में अचानक पानी घुसने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल है।

लगातार हो रही बारिश से नेपाल से निकलने वाली नदियां उफान पर आ गयी हैं। नारायणी, रोहिन और महाव समेत कई नदियों का पानी गांव तक पहुंच गया है। सोनौली में एसएसबी कैम्प में पानी घुसने से जवानों के सामान और वाहन पानी मे डूब गए हैं। सियरहिया, श्यामकाट, लक्ष्मीनगर, रेहरा, सेमरा आदि गांवों में बाढ़ का पानी आने से लोगों मुश्किलें बढ़ गयी हैं। डर की वजह से लोग पलायन कर रहे हैं।

बाढ़ ने की फसलो की बर्बादी

नेपाल में अब भी मूसलाधार बारिश हो रही है। ऐसा ही रहा तो जिले में और भी तबाही मच सकती है। बाढ़ प्रभावित गांवों के रहने वाले जय प्रकाश, सत्तेस, विनोद कुमार, गौतम आदि ने बताया कि गांव में पानी बढ़ रहा है। फसलें पूरी तरह बर्बाद हो गई हैं।सबसे ज्यादा दिक्कत मवेशियों को हो रही है।

.