एक बार फिर Elon Musk के गुस्से का शिकार हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, जानिए क्या है मामला

0
142
.

वाशिंगटन: दुनिया के मशहूर उद्योगपति और टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने अमेरिका के राष्ट्रपति के एक बयान पर नाराजगी जताई है. दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए बयान जारी किया गया है कि फोर्ड (Ford) अमेरिका में इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए 11 अरब डॉलर का निवेश कर रही है और उससे देशभर में 11 हजार नौकरियां पैदा होंगी. वहीं बयान में यह भी कहा गया है कि जनरल मोटर्स (GM) अभी तक के अपने इतिहास में अमेरिका के मिशिगन में इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए 7 अरब डॉलर का निवेश कर रही है और उसके जरिए 4 हजार नौकरियों को सृजन हो रहा है.

Tesla ने 50 हजार से ज्यादा नौकरियां सृजित की: एलन मस्क
जो बाइडेन के इस बयान के बाद टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क उस बयान पर जवाब दिया है कि टेस्ला ने इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण करते हुए 50 हजार से ज्यादा नौकरियां सृजित की हैं. साथ ही कंपनी अकेले जनरल मोटर्स और फोर्ड के कुल निवेश की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा का निवेश कर रही है. एलन मस्क ने जो बाइडेन के ट्विटर अकाउंट को हैंडल करने वाले शख्स को संबोधित करते हुए यह ट्वीट किया है.

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है कि जब एलन मस्क अमेरिकी राष्ट्रपति से नाराज हुए हों. इस साल जनवरी में अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा किए गए एक ट्वीट में भी टेस्ला के नाम को नहीं लिखने की वजह से एलन मस्क कथित तौर पर नाराज हो गए थे. अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा था कि जनरल मोटर्स और फोर्ड जैसी कंपनियां पहले से कहीं ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन अमेरिका में बना रही हैं.

 

.