कांग्रेस को बड़ा झटका, राहुल गांधी का ये करीबी BJP में हुआ शामिल…

0
81
.

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में एक संक्षिप्त कार्यक्रम के दौरान प्रसाद पार्टी में शामिल हुए. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रसाद को सदस्यता दिलाई. इस दौरान गोयल ने कहा कि प्रसाद के पार्टी में शामिल होने से पार्टी को बल मिलेगा.

दो बार के लोकसभा सांसद, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) बुधवार को बीजेपी का दामन थाम लिया. यूपी में कांग्रेस का प्रमुख ब्राह्मण चेहरा रहे जितिन प्रसाद पिछले कई महीनों से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे. 2019 में भी उनके कांग्रेस छोड़ने की ख़बरें मीडिया में खूब सुर्ख़ियों में रही थी. अब दो साल बाद आख़िरकार जितिन प्रसाद का हाथ कांग्रेस से छूट गया. वे बीजेपी में शामिल होने के लिए दिल्ली बीजेपी दफतर पहुंचे जहां केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने उन्हें प्राथमिक सदस्यता दिलवाई.

जानकार इसे 2022 के विधानसभा चुनाव से पहला बड़ा उलटफेर मान रहे हैं. क्योंकि जितिन प्रसाद 2019 से ही ब्राह्मण चेतना मंच के सहारे ब्राह्मण वोट को साधने जुटे थे. ऐसे में उनका कांग्रेस से मोहभंग होना कहीं न कहीं बड़ा झटका है. जितिन प्रसाद उन तीन युवा नेताओं में से एक थे जो राहुल गांधी के ख़ास माने जाते थे. ज्योतिरादित्य सिंधिया पहले ही कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आ चुके हैं. अब जितिन को भी राहुल नहीं रोक पाए. सचिन पायलट की अशोक गेहलोत सरकार से खींचातानी किसी से छिपी नहीं है.

.