वाराणसी- जिला पंचायत सदस्यों के प्रत्याशियों का नामांकन शुरू, भारी सुरक्षा बल मौजूद

0
32
Varanasi - Nomination of District Panchayat members started, heavy security force present
.

वाराणसी. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में बुधवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई हैं। सभी आठों ब्लॉकों और एलटी कॉलेज परिसर में कोविड प्रोटोकॉल को फॉलो और मास्क के बिना प्रवेश किसी को नही दिया जा रहा हैं। कही कही सोशल डिस्टेंसिंग न दिखने पर अधिकारी फटकार भी लगाते दिखे। एलटी कॉलेज में जिला पंचायत सदस्य के लिए नामांकन होगा, बाकी पदों के लिए ब्लॉक पर ही पर्चे दाखिल हो रहे हैं।

DM कौशल राज शर्मा ने बताया कि नामांकन के दौरान दो गज की दूरी और मास्क का ख्याल अवश्य रखे। यदि कोई व्यक्ति कोविड रोगी हो और निर्वाचन लड़ना चाहता हो तो अपने प्रस्तावक या किसी अधिकृत व्यक्ति द्वारा रिटर्निंग अधिकारी को नामांकन पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं। संक्रमित व्यक्ति स्वयं नही आयेंगे। 200 मीटर की परिधि के बाहर भी 5 लोगों से ज्यादा लोग न आवे।

मतदान के लिए कुल 28 जोन और 105 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। ग्राम प्रधान 694, ग्राम पंचायत सदस्य 8978, ब्लाक प्रमुख 8, क्षेत्र पंचायत सदस्य 1007, जिला पंचायत सदस्य 40 पदों के लिए मतदान होगा। 14 हजार से ज्यादा कार्मिक कमान संभालेंगे। आराजीलाइन ब्लाक में सर्वाधिक 2,89,335 और हरुआ ब्लाक में सबसे कम 1,64, 963 वोटर होंगे। 19 अप्रैल को वाराणसी में मतदान होगा।

.