IPL से पहले इस खिलाड़ी ने खेली तूफानी पारी, एक ही झटके में ठोंक डाले 11 छक्के, 19 चौके, जानकर खुश हो जाएगी मुंबई इंडियंस

0
144
.

स्पोर्ट्स डेस्क. विजय हजारे ट्रॉफी 2021 (Vijay Hazare Trophy 2021) का आगाज हो चुका है और झारखंड के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने इसका आगाज ताबड़तोड़ अंदाज में किया है। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के इस 22 वर्षीय बल्लेबाज ने मध्य प्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों पर 173 रनों की पारी खेली है. किशन ने अपनी पारी में 19 चौके और 11 छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 184 का रहा. IPL से पहले इशान किशन की पारी को देखकर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) बेहद खुश होगी.

राउंड-1 के एलीट ग्रुप-बी में मध्य प्रदेश ने टॉस जीतकर झारखंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है। ईशान की दमदार पारी के दम पर झारखंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 422 रन बनाए। ईशान के अलावा अनुकूल रॉय ने 72, विराट सिंह ने 68 और सुमित कुमार ने 52 रनों की पारी खेली।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने पहला विकेट 10 रन पर गंवा दिया. सलामी बल्लेबाज उत्कर्ष सिंह के आउट होने के बाद ईशान किशन (Ishan Kishan) ने दूसरे विकेट लिए कुमार कुशाग्र के साथ मिलकर 113 रनों की साझेदारी निभाई. इस साझेदारी में कुशाग्र ने सिर्फ 26 रन बनाए. इसके बाद तीसरे विकेट लिए किशन (Ishan Kishan) ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले बल्लेबाज विराट सिंह के साथ 117 रनों की साझेदारी की. विराट सिंह ने पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 49 गेंदों पर 68 रन बनाए.

किशन विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने के मामले में 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं. संजू सैमसन (नॉटआउट 212), यशस्वी जयसवाल (203), कर्णवीर कौशल (202), अजिंक्य रहाणे (187), वसीम जाफर (नॉटआउट 178) और अंकुश बैंस (नॉटआउट 173) ही इस मामले में उनसे आगे हैं.

IPL 2020 में किया किशन ने धमाका

ईशान किशन (Ishan Kishan) मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हैं. IPL 2020 में वह सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में 5वें नंबर रहे थे. उन्होंने 14 मैचों में चार अर्धशतक की बदौलत 516 रन बनाए थे. पिछले सीजन में किशन (Ishan Kishan) के बल्ले से 30 छक्के निकले थे और उनका स्ट्राइक रेट करीब 146 का रहा था. पिछले साल सौरभ तिवारी के चोटिल होने के बाद किशन को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मौका मिला. उन्होंने इस मौके को भुनाया और 99 रन की पारी खेली. मुंबई वह मैच सुपर ओवर में हार गया था, लेकिन किशन ने रनों का पीछा करते हुए जो प्रवृत्ति दिखाई उसने सबको प्रभावित किया. इसके बाद से किशन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम का अहम हिस्सा हो गए. भारतीय टीम के पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद झारखंड के इस बल्लेबाज को महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प भी बता चुके हैं.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here