पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यूक्रेन संकट के मुद्दे पर पीएम को पत्र लिखकर भारत सरकार को दिया अपना समर्थन

0
125
mamta banarji cm.
.

फर्स्ट आई न्यूज डेस्कः

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर कर उन्होंने हाल के यूक्रेन संकट के मुद्दे पर भारत सरकार को अपना समर्थन दिया।

ममता बनर्जी ने अपने पत्र में लिखा, “हम यह सुनिश्चित करते हैं कि एक राष्ट्र के रूप में हमारी गरिमा को कोई चुनौती न मिले और उसका उल्लंघन न हो।” बनर्जी ने कहा, “हमारे सहकारी संघ में एक वरिष्ठ मुख्यमंत्री के रूप में, और एक राष्ट्रीय पार्टी के नेता के रूप में, मैं यूक्रेन युद्ध के मौजूदा अंतरराष्ट्रीय संकट के दौरान हमारी राजनीति के इस लंबे समय से चले आ रहे मानदंड के पालन को दोहराता हूं।”

“… गंभीर अंतरराष्ट्रीय संकट के समय में हम एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होने के लिए अपनी घरेलू असहमति को अलग रखते हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए ऐसा करते हैं कि एक राष्ट्र के रूप में हमारी गरिमा को चुनौती नहीं दी जा सकती है। हम यह सुनिश्चित करने के लिए ऐसा करते हैं। हम आचरण करते हैं हमारे विदेशी मामले वैश्विक क्षेत्र में स्थिर बने हुए हैं,” पत्र में कहा गया है।

बनर्जी, जो टीएमसी सुप्रीमो हैं, ने एक वरिष्ठ मुख्यमंत्री और एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के नेता के रूप में कहा, “मैं यूक्रेन युद्ध के मौजूदा अंतरराष्ट्रीय संकट के दौरान हमारी राजनीति के इस लंबे समय से चले आ रहे मानदंड के पालन को दोहराता हूं।” बनर्जी ने कहा कि “हालांकि युद्ध पर हमारे सामान्य रुख” पर चिंता व्यक्त की गई थी।

आजादी के बाद से भारत अंतरराष्ट्रीय शांति और गैर-आक्रामकता और सीमा पार आक्रमण और हस्तक्षेप की अस्वीकृति के लिए अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा, “मुझे यकीन है कि मौजूदा संकट के दौरान हमारे राजनयिक मामलों को चलाने में आप उन स्थायी सिद्धांतों के आधार पर हमारा नेतृत्व करेंगे।”

.