अमृता सिंह से शादी के वक्त 21 साल के थे सैफ, रिश्ता टूटने पर 16 साल बाद बोले थे- ये दुनिया की सबसे खराब चीज थी

0
96
.

मनोरंजन डेस्क. अपने जमाने की बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) आज अपना 63वां जन्मदिन धूमधाम से मना रही हैं। एक्ट्रेस ने खुद से 12 साल छोटे सैफ अली खान (Saif Ali Khan) से शादी की थी। ये जोड़ी शादी के 13 साल बाद ही एक दूसरे से अलग हो गई। अब भले ही इनका तलाक हो चुका हो लेकिन एक वक्त था जब सैफ अली खान (Saif Ali Khan) अमृता सिंह (Amrita Singh) के दीवाने थे। इनकी पहली डेट का किस्सा भी बेहद दिलचस्प है।

तलाक के 16 साल बाद 2020 में सैफ अली खान ने एक इंटरव्यू में अमृता से तलाक पर पहली बार खुलकर बात की थी। इंटरव्यू में जब सैफ से पूछा गया कि आपने अपने बच्चों (सारा और इब्राहिम) को तलाक के बारे में कैसे बताया तो उन्होंने कहा, ‘यह दुनिया की सबसे खराब चीज थी, यह कुछ ऐसा है, जिसे मैं आज भी महसूस करता हूं। मैं चाहता हूं कि जो है काश उससे अलग होता। मुझे नहीं लगता कि मैं इस चीज को लेकर कभी ठीक हो पाऊंगा। कुछ चीजें हैं जो कभी भी मुझे इस मामले में शांति नहीं देंगी। मैं उस वक्त केवल 21 साल का था। आज चीजें काफी बदल गई हैं। आप चाहते हैं कि माता-पिता हमेशा साथ रहें, लेकिन वे दो अलग-अलग ईकाई हैं। इसलिए आजकल हर कोई मॉडर्न रिलेशनशिप से सहमत हो सकता है।’

बच्चों को सही माहौल मिलना जरुरी

सैफ ने आगे मॉडर्न फैमिली के कॉन्सेप्ट पर बात करते हुए कहा थ, ‘किसी भी बच्चे को उसके घर-परिवार से अलग नहीं करना चाहिए। इससे बच्चों पर बुरा असर पड़ता है। कई बार परिस्थितियां अलग होती हैं। माता-पिता साथ नहीं होते या बहुत सारी शिकायतें होती हैं। लेकिन इस बीच एक स्टेबल घर और वातावरण बच्चों को मिलना बहुत जरूरी है।’

2004 में हुआ अमृता से तलाक

सैफ ने 1991 में 12 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी। दोनों के दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हुए। 2004 में उनका तलाक हो गया। 2012 में सैफ ने 10 साल छोटी करीना कपूर से शादी की । दोनों का एक बेटा (तैमूर अली खान) है।

सैफ-अमृता के सेपरेशन पर बोलीं सारा

एक मैगजीन इंटरव्यू के दौरान सारा से पूछा गया था कि क्या कभी उन्होंने पेरेंट्स से पूछा कि क्या सोचकर उन्होंने दोनों ने शादी की थी? सारा ने सवाल के जवाब में कहा, “जाहिरतौर पर पूछा। दोनों से पूछा था कि क्या सोचकर उन्होंने शादी की। मैंने मॉम से कहा- ‘जब आप 26 साल की थीं, तब वे (सैफ अली खान) बच्चे थे!’ लेकिन अगर उनके बीच यह नहीं होता तो मैं भी नहीं होती।”

सैफ और अमृता के सेपरेशन पर भी सारा ने बात की थी। उन्होंने कहा, “ऐसे घर में रहना ठीक नहीं, जहां लोग खुश नहीं हैं। वे दोनों अलग-अलग रहकर बहुत अच्छे, पॉजिटिव, बिंदास और कूल हैं। साथ-साथ वे खुश नहीं थे और इस बात का अहसास उन्हें हो गया था। अब मेरे पास दो कम्फ़र्टेबल और सिक्योर घर हैं।”

सैफ-करीना की शादी में पहुंची थीं सारा

सैफ ने 2012 में करीना कपूर से शादी की, जिनसे उन्हें एक बेटा तैमूर अली खान है। सारा अली खान अपने डैडी की दूसरी शादी में पहुंची थीं। इंटरव्यू में सारा ने बताया था कि इस शादी में जब वे पहुंची थीं तो मां अमृता उनके लिए काफी सपोर्टिव रही थीं।

बकौल सारा, ‘जब डैडी ने मुझे बताया कि वे और करीना शादी कर रहे हैं तो मैं मां के पास भागी और पूछा कि मैं क्या पहनूंगी? मॉम उस वक्त काफी सपोर्टिव थीं और इस बात पर पूरा ध्यान दे रही थीं कि मुझे क्या पहनना चाहिए। उन्होंने अबू जानी और संदीप से लहंगा डिज़ाइन करवाकर गिफ्ट किया जिसे मैंने शादी में पहना था।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here