ढाका से चटगांव क्यों शिफ्ट किया गया तीसरा वनडे मैच, जाने क्या है कारण

0
112
Why third ODI match was shifted
.

Why third ODI match shifted भारत बनाम बांग्लादेश का दौरा 4 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। इससे पहले भारतीय टीम ने 2015 में बांग्लादेश का दौरा किया था। अब करीब 7 साल के बाद भारतीय टीम इस पड़ोसी मुल्क के दौरे पर जा रही है। इस दौरे पर कुल 3 वनडे मैच खेले जाएंगे जबकि 2 टेस्ट मैच भी होने हैं। हालांकि दौरा शुरू होने से पहसे ही तीसरे वनडे मैच का वेन्यू बदल दिया गया है, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर फैंस सवाल कर रहे हैं। हम आपको बता रहे हैं कि आखिरकार क्यों तीसरा वनडे मैच ढाका की बजाय चटगांव में खेला जाएगा।

4 दिसंबर से शुरू होगा दौरा

भारतीय टीम का न्यूजीलैंड दौरा 30 नवंबर को खत्म होगा और इसके ठीक चार दिन बाद ही बांग्लादेश का दौरा शुरू हो जाएगा। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच पहला वनडे मैच 4 दिसंबर को ढाका में खेला जाएगा। दूसरा वनडे मैच 7 दिसंबर को ढाका में ही खेला जाएगा। तीसरा वनडे मैच 10 दिसंबर को ढाका में हीं खेला जाना था लेकिन अब इस चटगांव में शिफ्ट कर दिया गया है। चटगांव में एक टेस्ट मैच ही खेला जाना था लेकिन अब वहां 1 वनडे मैच भी खेला जाएगा। इस बदलाव को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का अलग ही तर्क है, जो किसी के गले नहीं उतर रहा है।

यह है वजह

जानकारी के अनुसार 10 दिसंबर को ढाका में बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी द्वारा एक बड़े विरोध-प्रदर्शन का आयोजन किया गया है। इस दौरान एक बड़ी रैली भी आयोजित होने वाली है। संभवतः इसी वजह से तीसरे वनडे को ढाका की जगह चटगांव शिफ्ट किया गया है। जबकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के संचालन प्रमुख जलाल यूनुस ने बुधवार को एएफपी को बताया कि चटगांव में एक टेस्ट होना था लेकिन अब वहां एक वनडे भी खेला जाएगा। बोर्ड ने विरोध प्रदर्शन की वजह से वेन्यू चेंज करने की बात से इनकार किया है।

.