Women’s Day 2021: मिशन शक्ति के तहत दिव्यांग महिलाओं को दिया जाएगा ये खास तोहफा…

0
224
International Women’s Day 2021
.

न्यूज डेस्क. Women’s Day 2021: महिला दिवस (Women’s Day) की शुरुआत 1911 से हुई और धीरे-धीरे ये दिवस एक समुदाय या लिंग की परिभाषाओं से ऊपर उठकर विश्व में अपनी पहचान बनाता गया, आज विश्व की आधी आबादी इसे अपने अधिकार दिवस के जश्न के रूप में मनाती है। इसी कड़ी में इस साल भी महिलाओं के लिए कुछ खास किया जा रहा है. वो भी उन महिलाओं के लिए जो दिव्यांग है.

International Women's Day 2021

आम महिलाओं और बेटियों के साथ-साथ मिशन शक्ति के तहत अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर दिव्यांग महिलाओं के भी ड्राइविंग लाइसेंस बनाए जाएंगे. विभाग ने हर ब्लॉक में दिव्यांग महिलाओं की सहमति मांगी है. 3 मार्च के दिन विकास भवन में इन महिलाओं के ऑनलाइन पंजीयन कर ड्राइविंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

ये परिवहन विभाग की और से इस बार अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर दिव्यांग महिलाओं के लिए बड़ा तोहफा है. 8 मार्च को मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं और बेटियों के सम्मान और सुरक्षा को लेकर कई कार्यक्रम किए जाएंगे और उन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा. जो महिलाएं गाड़ी चलाना जानती हैं वह अब बेफिक्र होकर ड्राइव कर सकती हैं. अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस मनाने का मकसद महिलाओं को उनके अधिकार दिलवाना और बढ़ावा देना है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here