WTC Final 2021: फानइल में कोहली और रोहित की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, वेंगसरकर ने बताई बड़ी वजह

0
21
wtc 2021 Dilip Vengsarkar said that india Lack of match-practice may hurt Virat Kohli Rohit Sharma
.

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच 18 से 22 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final 2021) का ऐतिहासिक मुकाबला खेला जाएगा. जहां टीम इंडिया सीधे 18 जून को ही मैदान पर उतरेगी, वहीं न्यूजीलैंड अभी मेजबान इंग्लैंड के साथ दो टेस्ट. मैचों की सीरीज खेल रही है

न्यूजीलैंड की टीम ऐतिहासिक मुकाबले से पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. भारत के लिए 116 टेस्ट खेलने वाले वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने कहा कि कोहली और रोहित बहुत अच्छी लय में हैं लेकिन प्रतिस्पर्धी मैचों की कमी के कारण दौरे की शुरुआत में फाइनल में उनका प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है.

मैच अभ्यास की कमी प्रदर्शन को करती है प्रभावित

वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने कहा कि कोहली लंबे समय से टीम के साथ है और मौजूदा दौर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है. कोहली और रोहित विश्वस्तरीय खिलाड़ी है और उन्हें अपने प्रदर्शन और भारत की जीत पर गर्व होता होगा. चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष रहे वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) से जब इस मुकाबले के लिए कोहली की अहमियत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अच्छी बात यह है कि दोनों शानदार लय में है. मुझे लगता है कि मैच अभ्यास की कमी उनके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकती हैं. मुझे लगता है कि कम से कम दौरे के शुरुआती टेस्ट में ऐसा हो सकता है. उनका मानना है कि न्यूजीलैंड की टीम फायदे में होगी, क्योंकि वह पहले से ही वहां खेल रही है.

वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने कहा कि भारत एक बेहतर टीम है और शानदार लय में है. न्यूजीलैंड के साथ फायदे की बात यह है कि उनकी टीम ज्यादा सुर्खियों में नहीं रहती है और इस मुकाबले से पहले उन्हें दो टेस्ट मैच खेलने को मिल रहे हैं.
वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने कहा कि यह ध्यान देने वाली बात है कि न्यूजीलैंड की टीम थोड़े फायदे में है. वे ऐतिहासिक फाइनल शुरू होने से पहले ही दो टेस्ट मैच खेलेंगे हैं जिससे परिस्थितियों से सामंजस्य बैठा सकेंगे. इस पूर्व कप्तान ने कहा कि मैं मानता हूं कि भारतीय टीम को इस टेस्ट से पहले दो-तीन मैच खेलने चाहिए थे ताकि परिस्थितियों के मुताबिक खुद को ढाल सकें.

.