WTC Final: फाइनल के बाद भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगा ब्रेक, अपने हिसाब से मना सकेंगे छुट्टी

0
18
WTC Final Indian players will get a break after the final
.

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथम्पटन में (WTC) फाइनल खेला जाना है. इस मुकाबले के बाद भारतीय खिलाड़ियों को लगभग तीन हफ्ते (20 दिन) का ब्रेक मिलेगा और वे 14 जुलाई को दोबारा एकत्रित होकर इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी करेंगे.

BCCI सुत्रों के मुताबिक,‘जैसा कि कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने रवाना होने से पहले कहा था, ब्रेक दिया जाएगा. डब्ल्यूटीसी फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के बीच छह हफ्ते का अंतर है. इसलिए हमें खिलाड़ियों की देखभाल के मुद्दे पर भी ध्यान देना होगा. ब्रिटेन के अंदर ही उन्हें ब्रेक मिलेगा. वे छुट्टी मना सकते हैं. दोस्तों और परिवार से मिल सकते हैं.’ बेशक टीम के खिलाड़ियों को एक साथ समय बिताने का मौका भी मिल सकता है, लेकिन खिलाड़ी यह चुनने के लिए स्वतंत्र होंगे कि वे अपना समय कैसे बिताना चाहते हैं.

कोहली ने ब्रेक को अच्छा बताया था

सूत्र ने कहा, ‘उनमें से अधिकतर खिलाड़ी कई बार ब्रिटेन आए हैं और देश में उनके मित्र और साथी हैं. यह उचित रहेगा कि वे उनसे मिल सकें.’ विराट कोहली ने भी दो जून को रवाना होने से पहले इस सवाल का जवाब दिया था कि क्या दो सीरीज के बीच 42 दिन के अंतर से टीम की तैयारियां प्रभावित होंगी. भारतीय कप्तान ने इसे टीम के लिए स्वागत योग्य ब्रेक करार दिया था और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी उनसे सहमति जताई थी. यह ब्रेक इसलिए भी जरूरी है क्योंकि इंग्लैंड सीरीज के तुरंत बाद आईपीएल के बचे 31 मैच होने हैं. इसके बाद फिर टी20 वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा. ऐसे में लंबे समय तक बायो बबल में रहना खिलाड़ियों को परेशान कर सकता है.

.