अमीर बनने की है चाहत तो गले में धारण करें ये एक चीज, भगवान विष्णु व मां लक्ष्मी का मिलेगा आशीर्वाद

0
677
Remedies of Tulsi Ji
.

धर्म डेस्क. हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत ही पवित्र माना जाता है. कहा जाता है कि इनकी जड़ों के पास भगवान विष्णु खुद शालिग्राम के रूप में निवास करते हैं. मान्यता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उस घर की नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती है. साथ ही उस घर में माता तुलसी जी की कृपा से धन की प्राप्ति होती है. साथ ही तु़लसी का पौधा आपके शरीर को रोगों से लड़ने की शक्ति भी देता है और आपके शरीर को निरोग रखता है.

मान्यता है कि तुलसी के पत्ते के इस्टे माल से कोरोना जैसी बीमारी का प्रभाव कम हो जाता है. तुलसी के छोटे-छोटे उपाय धन लाभ में बहुत सहायक होते हैं.

आपके बहुत काम आएँगे ये उपाय…

  • यदि आप कुंडली में नवग्रह या किसी भी प्रकार के दोष से या शनि दोष या रवि दोष से पीड़ित हैं, तो तुलसी के जड़ को ताबीज में रखकर उसे गले में धारण करें. मान्यता है कि इससे सभी प्रकार के दोष दूर हो जाते हैं और व्यक्ति के पास धन दौलत की कमी नहीं रहती है.

  • तुलसी की जड़ों में प्रतिदिन स्नान के बाद जल डालने से नवग्रह के दोष दूर हो जाते हैं. मन लक्ष्मी की कृपा से घर की गरीबी दूर होने लगती है.

  • यदि दुकान या घर से नकारात्मक शक्तियों को दूर करना चाहते है तो तुलसी की जड़ की माला बना कर गले में धारण करें लाभ होगा.

  • धन प्राप्त करने के लिए तुलसी की जड़ को चांदी के ताबिज में पहनें. इससे धन आगमन के सभी मार्ग खुल जाते हैं और व्यक्ति बहुत जल्द धनवान हो जाता है.

  • प्रतिदिन स्नान के बाद तुलसी के पौधे की जड़ से मिट्टी लेकर माथे पर तिलक लगाएं. इससे व्यक्ति की सम्मोहन शक्ति बढ जाती है. सामने वाला व्यक्ति बहुत जल्दी ही आप से प्रभावित हो जाता है.

  • तुलसी के पेड़ की जड़ से मिट्टी लेकर तिलक लगाने से मन हमेशा शांत रहता है और दुर्भाग्य दूर होता है.

.